सूरत : ग्रीन आर्मी के जवानों ने पेड़ के पत्ते काटने वालो को पकड़ा

बकरी के चारे के लिए बरगद के पेड़ के पत्ते काटकर रिक्शा में ले जा रहे  थे

सूरत : ग्रीन आर्मी के जवानों ने पेड़ के पत्ते काटने वालो को पकड़ा

ग्रीन आर्मी के सदस्य मनसुखभाई फोजी ने पेड़ काटने वाले और रिक्शा पर कब्जा कर पुलिस थाने ले गए

सूरत में ग्रीन आर्मी ग्रुप द्वारा प्रतिदिन वृक्षारोपण किया जाता है। शहर को हरा-भरा बनाने के उद्देश्य से इस समूह द्वारा लगाए गए बरगद के पेड़ों को बकरियों के चारे के लिए काट दिया गया। पेड़ों की टहनियों और पत्तों से भरे रिक्शे के साथ पेड़ काटने वाले पकड़े गए। पेड़ काटने वाले को ग्रीन आर्मी के जवानों ने पकड़ लिया और सरथाना पुलिस को सौंप दिया।

हर सुबह ग्रीन आर्मी ग्रुप द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में पेड़ लगाए जाते हैं। आज भी टीम के सदस्य नहर रोड पर पौधरोपण कर रहे थे। उस दौरान सपोर्ट ( टेका) की जरूरत थी। इसलिए समूह के सदस्य लकडी का टेका लेने के लिए बाहर गए। तभी वराछा के योगी चौक इलाके में ग्रीन आर्मी ग्रुप के सदस्यों की नजर पेड़ काटने वालों पर पड़ी। इन पेड़ काटने वालों ने पेड़ों को काटकर पूरा रिक्शा भर लिया। इसलिए उसे तुरंत सरथाना थाना ले जाया गया।

ग्रीन आर्मी ग्रुप के तुलसीभाई ने कहा, हमारे संगठन के एक सदस्य मनसुखभाई फौजी के ध्यान में पेड़ काटने वाले दिखे। उन्होंने इस पूरे पेड़ कटाई घोटाले का पर्दाफाश किया है। हमारी टीम बच्चों की तरह पौधे लगाती है और उनके संरक्षण का काम करती है। हमारी संस्था ग्रीन आर्मी द्वारा बच्चों को कम उम्र से ही पर्यावरण के प्रति जागरूक करने और पेड़ों के महत्व को समझने का प्रयास किया जाता है। फिर ये पेड़ काटने वाले वास्तव में हत्यारे हैं क्योंकि पेड़ हमारे बच्चे हैं। हम परिवार के सदस्य की तरह उसकी देखभाल करते हैं। फिर हम मांग करेंगे कि आज पकड़े गए लोगों को भी कड़ी से कड़ी सजा दी जाए।

Tags: Surat