सूरत : प्रदेश के डीजीपी विकास सहाय ने शहर पुलिस का अभिवादन दौरा किया

सूरत : प्रदेश के डीजीपी विकास सहाय ने शहर पुलिस का अभिवादन दौरा किया

डीजीपी विकास सहाय ने किया शहर का दौरा, कानुन व्यवस्था के प्रदर्शन पर दिया प्रेजेंटेशन

राज्य के नए प्रभारी डीजीपी विकास सहाय सूरत पुलिस के दौरे पर पहुंचे हैं। डीजीपी का पदभार ग्रहण करने के बाद पुलिस आयुक्त समेत उच्चाधिकारियों से मिलने सूरत पहुंचे। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किए जा रहे कार्यों पर चर्चा की गई और उत्कृष्ट कार्य करने वाले पुलिस कर्मियों व अधिकारियों को प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित भी किया गया।

राज्य के डीजीपी का सूरत दौरा 

डीजीपी के रूप में विकास सहाय को प्रभार दिया गया। नए प्रभारी डीजीपी बनने के बाद विकास सहाय प्रदेश के प्रमुख शहरों में पुलिस विभागों का औचक दौरा कर रहे हैं। जिसके तहत डीजीपी विकास सहाय दो दिवसीय दौरे पर सूरत पहुंचे। डीजीपी विकास सहाय ने सूरत पुलिस आयुक्त कार्यालय का दौरा किया। सूरत के पुलिस आयुक्त अजय कुमार सहित सूरत के विभिन्न विभागों के शीर्ष अधिकारियों के साथ उनकी मुलाकात और अभिवादन बैठक हुई। सूरत में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किए जा रहे कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गई।

सूरत ग्राम्य पुलिस को भी शुभकामनाएं

प्रभारी डीजीपी विकास सहाय द्वारा सूरत सिटी पुलिस विभाग के साथ सूरत जिला पुलिस को भी शिष्टाचार भेंट की गई। सूरत के पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर, सूरत पुलिस के आला अधिकारियों, के अलावा सूरत रेंज के अतिरिक्त डीजी समेत अधिकारियों से मुलाकात की। सूरत ग्रामीण में अपराध की रोकथाम और पुलिस के कार्य के बारे में भी चर्चा की गई। इसके अलावा कई मामलों को लेकर डीजीपी विकास सहाय की ओर से सूरत सिटी पुलिस और ग्रामीण पुलिस को भी निर्देश दिए गए।

कई पुलिसकर्मियों का हौसला बढ़ाया

डीजीपी विकास सहाय के सूरत दौरे के दौरान विभिन्न मुद्दों और पुलिस के प्रदर्शन पर चर्चा की गई और शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस अधिकारी द्वारा किए गए उत्कृष्ट कार्य के लिए कई कर्मचारियों को प्रोत्साहित भी किया गया। डीजीपी विकास सहाय ने सूरत सिटी पुलिस और ग्रामीण पुलिस अधिकारियों को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित किया। इसके लिए सभी पदाधिकारियों को प्रेरित किया।

गुजरात पुलिस की एक अच्छी टीम बनाने के लिए मुलाकात

विकास सहाय ने कहा कि गुजरात के डीजी के रूप में कार्यभार संभालने के बाद मैं गुजरात के विभिन्न शहरों में पुलिस टीम से मिल रहा हूं ताकि राज्य के अधिकारियों से व्यक्तिगत परिचय हो सके और अधिकारियों के साथ मिलकर गुजरात पुलिस की एक बेहतर टीम बन सके। कुछ दिन पहले, मैंने अहमदाबाद पुलिस से मुलाकात की और चर्चा की। मैं आज सूरत आया हूं। सूरत में सूरत पुलिस कमिश्नर समेत सूरत रेंज के एसपी, एडिशनल डीजी सहित अधिकारियों के साथ शुभेच्छा मुलाकात की। जिससे पुलिस को काम करने का प्रोत्साहन मिले।

पुलिस कार्य की प्रस्तुति दी गई

डीजीपी विकास सहाय ने आगे बताया कि सूरत के पुलिस कमिश्नर अजय कुमार तोमर ने सूरत पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रेजेंटेशन दिया। उस प्रजेंटेशन में सूरत में पुलिस द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई। मैं बहुत खुश हूं। सूरत पुलिस का प्रदर्शन बहुत ही सराहनीय है। उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों को प्रोत्साहन स्वरूप प्रमाण पत्र भी दिए गए।

Tags: Surat