जामनगर : बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़ रही रविन्द्र जड़ेजा की पत्नी रिवाबा हैं इतनी संपति की मालकिन

जामनगर : बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़ रही रविन्द्र जड़ेजा की पत्नी रिवाबा हैं इतनी संपति की मालकिन

रीवाबा ने 14 नवंबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, इस दौरान उन्होंने एक हलफनामा भी दाखिल किया

गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने भारतीय क्रिकेटर रवींद्र जडेजा की पत्नी को उम्मीदवार बनाया है। जडेजा की पत्नी रीवाबा जामनगर उत्तर विधानसभा सीट से टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं। रीवाबा ने 14 नवंबर को अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, इस दौरान उन्होंने एक हलफनामा भी दाखिल किया। हलफनामे में रीवाबा जडेजा ने अपनी संपत्तियों की जानकारी दी है।


रीवाबा जडेजा के पास है इतनी संपति


दाखिल हलफनामे के मुताबिक रीवाबा जडेजा करोड़ों रुपए की संपत्ति की मालकिन हैं। जडेजा दंपत्ति के पास 97 करोड़ रुपये की संपत्ति है, जिसमें करोड़ों रुपये की जमीन के साथ एक आलीशान घर भी शामिल है। रीवाबा ने कहा कि उनके और उनके पति के पास एक करोड़ रुपए के आभूषण हैं। रवींद्र जडेजा भारत के एक महान क्रिकेटर हैं। क्रिकेट के अलावा वह कई ब्रांड्स को एंडोर्स भी करते हैं जिससे उनकी कमाई होती है। रवींद्र जडेजा ने साल 2021-22 में 18.56 करोड़ रुपए की कमाई दिखाई थी।

इन संपतियों का दिया विवरण


हलफनामे में रीवाबा ने कहा कि उनके और उनके पति रवींद्र जडेजा के पास कुल 97 करोड़ रुपए की संपत्ति है। रीवाबा के पास 62.35 लाख रुपये की चल संपत्ति है जबकि रवींद्र जडेजा के पास 37.43 करोड़ रुपये की चल संपत्ति है। इसके अलावा अगर उनके परिवार की चल संपत्ति की बात करें तो यह 26.25 करोड़ रुपए है। रवींद्र जडेजा के पास 33 करोड़ 5 लाख रुपए से ज्यादा की अचल संपत्ति है। जिसमें कृषि भूमि, व्यावसायिक भूखंड, आवासीय भूखंड और उनके महलनुमा घर शामिल हैं।

रीवाबा के पास 34.80 लाख का सोना


क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के पास भी सोना, चांदी और हीरों का खजाना है। हलफनामे में कहा गया है कि रीवाबा के पास 34.80 लाख रुपये के सोने के आभूषण, 14.80 लाख रुपये के हीरे और 8 लाख रुपये के चांदी के आभूषण हैं। जबकि रवींद्र जडेजा के पास 23.43 लाख के सोने के आभूषण हैं। इसके अलावा उनके पास डेढ़ करोड़ रुपए की महंगी गाड़ियां हैं। गौरतलब है कि 182 सदस्यीय गुजरात विधानसभा के लिए चुनाव दो चरणों में एक और पांच दिसंबर को होंगे, जबकि मतगणना आठ दिसंबर को होगी।