सूरत : आप' ने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ 'कार बेचने' के बैनर के साथ विरोध प्रदर्शन किया

स्कूल फीस का भी हुआ विरोध

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें गरीबों और मध्यम वर्ग की कमर तोड़ रही हैं। आम आदमी पार्टी की युवा शाखा के कार्यकर्ताओं ने सूरत शहर के विभिन्न इलाकों में बैनर लेकर विरोध प्रदर्शन किया। आप के युवा कार्यकर्ताओं ने अणुव्रत द्वार,  अडाजण, भागल चार रास्ता क्षेत्र में  विरोध किया है। ऐसे समय में जब पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छू रही हैं, आप ने प्रतीकात्मक रूप से विरोध किया है कि वाहनों में पेट्रोल से भराने की तुलना में कार (वाहन) बेचना बेहतर है।
पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण  जीवनोपयोगी वस्तुओं में बेतहाशा वृद्धि हो रही हैं। पेट्रोल के दाम बढ़ने से रोजाना की कमाई की स्थिति काफी दयनीय हो गई है। पेट्रोल की आसमान छूती कीमतों से आम जनता परेशान है। परिवहन में तेज वृद्धि के साथ, अब अन्य चीजों में भी उल्लेखनीय वृद्धि हुई है, जिससे मध्यम वर्ग के लिए जीवन कठिन हो गया है।
इस प्रकार आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा सोमवार को बेची जा रही कार के बैनर के साथ विरोध प्रदर्शन करके लोगों तक यह संदेश फैलाया गया। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार पर गरीब और मध्यम वर्ग को राहत देने में विफल रहने का आरोप लगाया। क्योंकि वे किसी भी तरह से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी नहीं कर सके।
आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने  फीस वृद्धि पर भी अपना आक्रोश व्यक्त किया। कोरोना का लोगों की आमदनी पर बुरा असर पड़ा है, जिससे  कुछ परिवार अपने बच्चों की स्कूल फीस नहीं भर पा रहे हैं, लेकिन स्कूल संचालक बिना किसी कटौती के फीस वसूल रहे हैं। कई स्कूल जब तक बच्चों की पूरी फीस जमा नहीं करवा लेते तब तक बच्चों के रिपोर्ट कार्ड  जारी नहीं करते हैं। 
Tags: