आईपीएल 14 : पंजाब के सामने मुंबई की मुश्किल चुनौती

(Photo : IANS)

पिछला मुक़ाबला हार चुकी है दोनों टीम, पंजाब की बॉलिंग चिंता का विषय

चेन्नई, (आईएएनएस)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 14वें सीजन के 17वें मुकाबले में शुक्रवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में पंजाब किंग्स के सामने मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस को रोकने की चुनौती होगी। बल्लेबाजी में मध्यक्रम में लड़खड़ाने के बावजूद मुंबई की टीम पंजाब के लिए कड़ी चुनौती पेश करेगी। लोकेश राहुल के नेतृत्व वाली पंजाब ने अपने चार मैचों में से सिर्फ एक में जीत हासिल की है और टीम ने पिछले दो मैचों में सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स जैसे प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ पिछले दो मैचों में बल्ले के साथ संघर्ष किया है।
पंजाब ने जब भी बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया है, तो उसके सामने काफी बड़े स्कोर रहे हैं। टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 222 रन बनाए थे और इसमें उसे केवल चार रन से ही जीत मिली थी। अगले मैच में, वे 196 रन के लक्ष्य का बचाव नहीं कर सके और दिल्ली कैपिटल्स ने उसे छह विकेट से हरा दिया।
यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या पंजाब अपनी बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करता है या नहीं। क्रिस गेल ने बल्ले से संघर्ष किया है और उनके वेस्टइंडीज टीम साथी निकोलस पूरन के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं , जिन्होंने पिछले सीजन में रन बनाए थे। पंजाब किंग्स दुनिया के नंबर-1 टी 20 बल्लेबाज इंग्लैंड के डेविड मलान को अंतिम एकादश में शामिल कर सकता है।
(Photo : IANS)
चेन्नई की स्पिन वाली पिच पर पंजाब का मध्यक्रम लड़खड़ाता दिख रहा है। टीम रवि बिश्नोई को वापस ला सकती है, जिन्होंने पिछले सीजन में अच्छा प्रदर्शन किया था। चेपक में पंजाबा का यह केवल दूसरा मैच होगा जबकि मंबई ने अपने सभी मैच यहीं खेले हैं। मुंबई की टीम को दो मैचों की जीत के बाद अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा था और टीम अब वापसी करना चाहेगी।
टीमें (संभावित:)
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा (कप्तान), एडम मिल्ने, आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकुल रॉय, अर्जुन तेंदुलकर, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, हार्दिक पांड्या, इशान किशन (विकेटकीपर), जेम्स नीशम, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कायरन पोलार्ड , क्रुणाल पंड्या, मार्को जानसेन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, पीयूष चावला, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बाउल्ट, युधवीर सिंह।
पंजाब किंग्स: लोकेश राहुल (कप्तान और विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रबीसिमरन सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह इशान पोरेल, दर्शन नल्कंडे, क्रिस जॉर्डन, दाविद मालन, झे रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइसेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फैबियन एलन, सौरभ कुमार।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें