सक्रिय राजनीति को अलविदा कहने के मुड़ में कांग्रेसी नेता ए के एन्टनी, जानें सोनिया को लिखे पत्र में क्या कहा

(Photo Credit : asianet.com)

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ए के एंटनी राजकारण छोड़ते हुये दिखाई दे रहे है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर उन्होंने राजनीति में से संन्यास लेने की घोषणा की है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि राजकारण छोड़ने के बाद वह दिल्ली छोड़कर तिरुवंतपुरम शिफ्ट हो जाएँगे। बता दे कि उनका राज्यसभा का सभ्य पद दो अप्रैल को पूर्ण होने जा रहा है। इसके बाद वह चुनाव में नहीं खड़े होंगे और वह राजनीति, दिल्ली और संसद से अपना हमेशा के लिए रिश्ता तोड़ देंगे। 
उल्लेखनीय है कि ए के एंटनी पिछले 52 साल से राजनीति में सक्रिय है। एक विद्यार्थी नेता के तौर पर काम शुरू करने वाले ए के एंटनी 1970 में पहली बार वह विधानसभा में चयनित हुये थे। मात्र 37 साल कि उम्र में ही वह पहली बार केरल के मुख्यप्रधान बने थे। उन्होंने तीन बार केरल का मुख्यप्रधानपद, तीन बार केन्द्रीय प्रधानपद और पाँच बार राज्यसभा का सभ्यपद सँभाला था। इसके अलावा उन्होंने 10 साल तक कांग्रेस संसदीय समिति का अध्यक्षपद भी सँभाला था। 
इस बारे में बताते हुये उन्होंने कहा कि कुछ ही समय पहले उन्होंने तिरुवंतपुरम से दूर होने का मन बना लिया था। काफी विचारणा करने के बाद उन्होंने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर अपनी इच्छा कि जानकारी दी थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें