सूरत में अन्य राज्य या विदेश से लौटे लोगों को 7 दिनों तक होम कोरोन्टाईन रहना होगा

सूरत में अन्य राज्य या विदेश से लौटे लोगों को 7 दिनों तक होम कोरोन्टाईन रहना होगा

शहर में अन्य राज्य और विदेश से ट्रावेल करके लौटे लोगों के लिए पालिकाने कडे नियम बनाए है, कोरोना संक्रमण रोकने के लिए ट्रावेल हिस्ट्री वाले लोगों को ७ दिनों तक होम कोरोन्टीन रहना होगा, सूरत महानगरपालिका की कोविड-१९ ट्रेकर एप डाउनलोड करने के साथ कोविड टेस्ट आवश्यक।

कोविड-19 ट्रेकर एप डाउनलोड करना और कोरोना टेस्ट आवश्यक
सूरत शहर में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए महानगरपालिका ने संक्रमण रोकने और लोगों का स्वास्थ रक्षण के लिए महत्वपुर्ण निर्णय के साथ शहरवासियों से अपिल की है। शहरवासी अगर सूरत की सीमा बाहर से, अन्य राज्य या विदेश की यात्रा कर लौटते है तो उन्हे आवश्यक रूप से 7 दिन होम कोरोन्टाईन रहना होगा। इस दौरान कोविड-19 ट्रेकर एप डाउनलोड करके कोरोना टेस्ट करना होगा। 
ट्रावेल करके लौटे लोगों पर पालिका की रहेगी नजर 
पालिका के स्वास्थ विभाग के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शहर में कोरोना मरीजों की संख्या में वृद्दि हो रही है। पोजिटिव मरीजों में ज्यादातर ट्रावेल हिस्ट्री पाई गयी है। इस लिए पालिका ने अन्य शहर, अन्य राज्य या विदेश से यात्रा कर लौटे शहरवासियों को आवश्यक रूप से 7 दिनों तक घर में करोन्टाईन रहना होगा। सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देश और गाईडलाईन का कडाई से पालन करना होगा। ट्रावेल कर लौटे लोगों को आवश्यक रूप से सूरत महानगरपालिका की कोविड-19 ट्रेकर एप डाउनलोड करनी होगी। सूरत महानगरपालिका की वेबसाईट सूरतम्युनिसिपलडोटजीओवीडोटइन के उपर सेल्फ डेकलेरेशन करना होगा। तभी ट्रावेल करके लौटा व्यक्ति अगर संक्रमित होगा तो अन्य शहरवासियों को संक्रमित होने से रोक पायेगा। 
Tags: