स्पेन : बढ़ रहे हैं महिलाओं पर ‘सुई स्पाइकिंग’ यानी नुकीली सुई का हमला

पिछले कुछ हफ्तों में पुलिस ने 23 मामले दर्ज किए हैं

ब्रिटेन में 2021 में और इस साल फ्रांस में "सुई स्पाइकिंग" के मामले सामने आए हैं। वहीं, स्पेन में जुलाई की शुरुआत में पैम्प्लोना के बुल रनिंग फेस्टिवल के दौरान पहला हमला हुआ था। सुई स्पाइकिंग अर्थ है कि भीड़-भाड़ वाले क्लबों में महिलाओं को नुकीली सुई लगाना! स्पेन में भीड़-भाड़ वाले क्लबों और अन्य जगहों पर महिलाओं पर धारदार सुइयों घोंपने के कई मामले सामने आए हैं। जिससे यहां दहशत का माहौल है। वहीं, पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि कई महिलाओं ने शिकायत दर्ज कराई है कि उन पर तेज सुइयों से हमला किया गया है। पिछले कुछ हफ्तों में इस तरह के हमलों में काफी वृद्धि हुई है। सोशल मीडिया पर कई लोगों ने इसका जिक्र भी किया है। 
रिपोर्ट के मुताबिक, महिलाओं को प्रताड़ित किया जा रहा है और नशीले पदार्थों का इंजेक्शन लगाया जा रहा है। हालांकि, अब तक दवाओं या अन्य जहरीले उत्पादों का कोई निशान नहीं मिला है और संबंधित यौन हिंसा के कोई मामले सामने नहीं आए हैं। ब्रिटेन और फ्रांस में पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी हैं।
कैटेलोनिया में पिछले कुछ हफ्तों में पुलिस ने 23 मामले दर्ज किए हैं। ज्यादातर मामले लोरेट डी मार और बार्सिलोना शहरों से सामने आए। जबकि बास्क ने 12 रिकॉर्ड किए हैं। बास्क पुलिस के अनुसार, ये हमले आमतौर पर युवतियों पर किए जाते हैं। पार्टी के दौरान महिलाओं के हाथों या पैरों में सुइयां डाली जाती हैं। इससे चक्कर आना या नींद आने लगती है। पुलिस ने कहा कि अगर किसी महिला को लगता है कि उसके साथ मारपीट की गई है, तो उसे तुरंत अस्पताल जाना चाहिए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें