पुडुचेरी : स्कूटी पर ले जा रहे थे पटाखों से भरा बैग, रास्ते में हुआ जबरजस्त धमाका, पिता-पुत्र की घटनास्थल पर ही हुई मौत

(Photo Credit :twitter.com)

पुडुचेरी-तमिलनाडु सीमा के पास विल्लुपुरम जिले के कोट्टाकुप्पम में पटाखों से भरे एक दोपहिया वाहन में हुआ विस्फोट

कल देश भर में बड़े धूमधाम से दिवाली मनाई गई। लोगों ने जमकर पटाखे जलाएं। इन सब के बीच लोगों के दुर्घटनाग्रस्त होने या घायल होने की ख़बरें भी सामने आई है। इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आई जिसने सबको हिलाकर रख दिया है। दरअसल पुडुचेरी में पुडुचेरी-तमिलनाडु सीमा के पास विल्लुपुरम जिले के कोट्टाकुप्पम में पटाखों से भरे एक दोपहिया वाहन में विस्फोट हो गया। धमाका इतना जोरदार था कि सड़क पर गुजर रहे अन्य वाहन भी इसके चपेट में आ गये। इस धमाके में स्कूटी पर पटाखे ले जा रहे पिता-पुत्र की मौत हो गई।
आपको बता दें कि एक 37 वर्षीय पिता अपने 7 वर्षीय पुत्र 2 बैग पटाखे ले जा रहे थे। जिसमें अचानक धमाका हो गया। यह दृश्य सीसीटीवी में कैद हो गया। अचानक हुए विस्फोट ने अन्य मोटर चालक भी इससे प्रभावित होकर सड़क पर दूर तक गिर पड़े। इस विस्फोट में एक पिता और पुत्र की मौत हो गई है। जबकि 3 अन्य घायल हो गए। धमाका इतना जोरदार था कि पिता-पुत्र के शरीर के अंग कई मीटर तक फेंके गए। पिता का नाम कलैनेसन और उनके सात साल के बेटे का नाम प्रदीप था और जब दोनों गुरुवार को विल्लुपुरम जिले के कोट्टाकुप्पम ईस्ट कोस्ट रोड पर कूनिमेदु गांव जा रहे थे, तभी यह घटना हुई।
सूत्रों के मुताबिक, कलैनेसन अपने सात वर्षीय बेटे के साथ विल्लुपुरम जिले के कूनिमेदु गांव अपने ससुराल जा रहे थे। उनके पास आतिशबाजी के लिए देसी पटाखों के दो बैग थे। जब उन्होंने विल्लुपुरम जिले के कोट्टाकुप्पम को पार किया, तब बैग में मौजूद पटाखों में विस्फोट हो गया, जिसमें जलकर पिता-पुत्र की मौके पर ही मौत हो गई। यह धमाका इतना जोरदार था कि उन दोनों का शरीर कई टुकड़ों में बंट गया और अलग-अलग जगह पर बिखर गया। घटना की जानकारी मिलने के बाद विल्लू पुरम के डीआईजी समेत आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और आसपास के लोगों से पूछताछ भी की। फोरेंसिक विभाग की एक टीम द्वारा भी गहन जांच की गई है। पुलिस को आशंका है कि घर्षण और गर्मी के कारण पटाखों में विस्फोट हुआ होगा।
इस घटना में गंभीर रूप से झुलसे लोगों को जवाहरलाल स्नातकोत्तर चिकित्सा शिक्षा और अनुसंधान संस्थान ले जाया गया है। वहां फिलहाल उनका इलाज किया जा रहा है। इस घटना से संबंधित एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें विस्फोट के इस भयावह मंजर को साफ देखा जा सकता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें