एशियन गेम्स की तैयारी कर रहे जवान की घोड़े से गिरने से हुई मौत

(Photo Credit :apnugujarat.in)

शहीद विक्रमसिंह के गाँव में फैला मातम का माहौल

घुड़सवारी के नियमित अभ्यास के दौरान सेना के एक जवान नायक विक्रमसिंह की घोड़े से गिरने के कारण मौत हो गई। सेना के अटलेरी के सपोर्ट विग में ड्यूटी पर तैनात जवान विक्रमसिंह बहादुरसिंह चुडासमा घुड़सवारी का अभ्यास कर रहे थे। इसी बीच घोड़े से गिर जाने के कारण उनकी मौत हो गई। इस घटना से उन्हें घर के साथ साथ पुरे गाँव में शोक का माहौल छा गया।
(Photo Credit :apnugujarat.in)
वीर जवान के पार्थिव शरीर को गार्ड ऑफ़ हॉनर के साथ अंतिम विदाई दी गई। रहीज गाँव के रहने वाले और वर्तमान में महाराष्ट्र के नासिक में ड्यूटी पर तैनात 33 वर्षीय विक्रमसिंह का चयन हॉर्स रीडिंग की नेशनल टीम में चयन हुआ था। विक्रमसिंह ने देश विदेश में आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताएं में बारह से अधिक मैडल जीतकर देश का गौरव बढाया था। आने वाले दिनों में आयोजित होने वाली एशियाई खेलों के लिए जयपुर में अभ्यास कर रहे विक्रमसिंह 20 मई के रोज दुर्घटना के शिकार हो गये और उनकी मौत हो गई।
इस दुखद घटना की जानकरी मिलते ही विक्रमसिंह के गाँव में शोक का माहौल छा गया। शहीद विक्रमसिंह की अंतिम यात्रा में गाँव भर के लोग बड़ी संख्या में इकठ्ठा हुए और नम आँखों से अपने गाँव के गौरव को अंतिम विदाई दी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें