अहमदाबाद : नामी डॉक्टर के साथ मरीज के परिजनों ने की 59.50 लाख की ठगी

तीनों आरोपियों के फरार होने के बाद पुलिस ने अलग-अलग टीमें गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी 

अहमदाबाद शहर में आए दिन ठगी के कई मामले सामने आ रहे हैं। जमीन हो या सोने-चांदी के जेवरात की खरीदारी, शहर में धोखाधड़ी के मामले सामने आ रहे हैं। सेटेलाइट थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है कि मरीज के परिजनों ने शहर के सेटेलाइट एरिया में एक नामी डॉक्टर से 59.50 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है। लूट के इस मामले में तीन आरोपियों के फरार होने के बाद पुलिस ने अलग-अलग टीमें गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

59.50 लाख की धोखाधड़ी की

प्राप्त विवरण के अनुसार अहमदाबाद के सेटेलाइट में रहने वाले डॉक्टर बंसीलाल साबू ने शांतिलाल सोनी के पुत्र भरत सोनी, कीर्ति सोनी व बहू मनीषा सोनी ने सोने के बिस्किट पर हॉलमार्क लगवाने के बहाने 59.50 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने की शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस शिकायत में बताए के अनुसार आरोपी भरत सोनी और कीर्ति सोनी की माणेकचौक में जर्मन सिल्वर मार्क नाम से सोने-चांदी की दुकान थी। जिससे डॉक्टर बंसीलाल साबू सोना खरीदना चाहते थे तो भरत ने सोनी से चर्चा की।

हॉलमार्क लगाने के बहाने बिस्किट लेकर भाग गए

आरोपी भरत सोनी के पिता शांतिलाल का इलाज डॉ. बंसीलाल की क्लीनिक में चल रहा था। सोनी परिवार ने एक किलो सोने के 10 बिस्किट डॉक्टर को बेचकर पैसे कमाए और सोने के बिस्किट पर हॉलमार्क लगाने के बहाने बिस्किट वापस लेकर फरार हो गये। आरोपी भरत सोनी के दुबई भाग जाने की आशंका के बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। सोनी परिवार द्वारा डॉक्टर के साथ की गई ठगी के मामले में आरोपितों का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। फिलहाल धोखाधड़ी के तीनों आरोपी फरार हैं, पुलिस ने अलग-अलग टीमें गठित कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

इस परिवार ने डॉक्टर को 10 बिस्किट दिए

सोने के रुप में 59.50 लाख रुपए सोनी ने डॉ. बंसीलाल साबू से ले लिया था। इस परिवार ने डॉक्टर को 10 बिस्किट दिए थे, चूंकि सोने पर हॉलमार्क नहीं था तो डॉक्टर बंसीलाल साबू ने हॉलमार्क वाला सोना मांगा तो बंटी बबली व अन्य लोगों ने यह सारा सोना ले लिया और न तो एक किलो सोना और न ही  60 लाख लौटाने के बजाय धमकी दी। लिहाजा डॉक्टर ने सैटेलाइट थाने में तहरीर दी तो पुलिस ने विश्वासघात व धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर तीनों आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। 

Tags: Ahmedabad