गुजरात : पानी का मूल्य समझकर भविष्य के लिए पानी बचाना सभी का नैतिक कर्तव्य : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

गुजरात राज्य उद्वहन पियत सहकारी संघ ने गांधीनगर में मुख्यमंत्री का किया अभिनंदन

गुजरात : पानी का मूल्य समझकर भविष्य के लिए पानी बचाना सभी का नैतिक कर्तव्य : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने टपक सिंचाई का दायरा बढ़ाकर पानी के मितव्ययितापूर्ण उपयोग से हरित क्रांति को गति देने का किया प्रेरक आह्वान

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने स्पष्ट रूप से कहा है कि पानी का मूल्य समझकर भविष्य के लिए पानी बचाना हर किसी का नैतिक कर्तव्य है। इतना ही नहीं, उन्होंने कम पानी में अधिक खेती और सिंचाई के लिए ड्रिप इरिगेशन यानी टपक सिंचाई प्रणाली का दायरा बढ़ाकर हरित क्रांति को गति देने का भी आह्वान किया है। मंगलवार को गांधीनगर में गुजरात राज्य उद्वहन पियत सहकारी संघ की ओर से मुख्यमंत्री का अभिनंदन किया गया, जिसकी प्रतिक्रिया उन्होंने इस प्रेरक आह्वान से दी। इस अभिनंदन कार्यक्रम में राज्य के सभी 33 जिलों की लगभग 286 से अधिक उद्वहन पियत सहकारी मंडलियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

टपक सिंचाई यानी ड्रिप इरिगेशन सहित उद्वहन पियत सहकारी मंडलियों के लिए जो उदार दृष्टिकोण दिखाया है

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के मार्गदर्शन में राज्य सरकार ने सिंचाई योजनाओं की दक्षता में वृद्धि करने और पानी की कम सुविधा वाले क्षेत्रों में सिंचाई सुविधा को बढ़ाने तथा ढांचागत सुविधाएं विकसित करने के लिए उद्वहन सिंचाई यानी लिफ्ट इरिगेशन तथा टपक सिंचाई यानी ड्रिप इरिगेशन सहित उद्वहन पियत सहकारी मंडलियों के लिए जो उदार दृष्टिकोण दिखाया है, उस संबंध में गुजरात राज्य उद्वहन पियत सहकारी संघ की ओर से मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल का अभिनंदन किया गया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता से गुजरात और भारत ने दुनिया में विकास की जो अनूठी पहचान बनाई है, उसका लाभ उठाएं

इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शिता से गुजरात और भारत ने दुनिया में विकास की अनूठी पहचान बनाई है। उन्होंने यह अनुरोध भी किया कि “हम उसका पूरा लाभ उठाकर सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास मंत्र के साथ कर्तव्यरत रहें।”गुजरात राज्य उद्वहन पियत सहकारी संघ के नेता चेयरमैन देवशीभाई और हसुभाई आदि ने राज्य सरकार से मिल रहे सहयोग एवं प्रोत्साहन के लिए सभी की ओर से आभार व्यक्त किया।