गुजरात : कलोल में बीयू परमिशन-फायर बिना एनओसी के भवनों की जांच की मांग 

गुजरात : कलोल में बीयू परमिशन-फायर बिना एनओसी के भवनों की जांच की मांग 

अनाधिकृत निर्माण पर कार्रवाई कब?

बीयू की अनुमति के बिना कलोल में कई इमारतें बन रही हैं। शहर के जागरुक नागरिकों के ध्यान में आने पर इस मामले को ऊपर तक पहुंचा दिया।  कलोल के कई भवनों, स्कूलों, व्यावसायिक परिसरों, अस्पतालों में बीयू की अनुमति नहीं है। ऐसे में अगर कोई हादसा होता है तो  इसकी जिम्मेदारी कौन लेगा यह सवाल उठ रहा है। 

बीयू की अनुमति का उल्लंघन करने वाले भवनों पर कानूनी कार्रवाई की मांग

कलोल में बिना अनुमति के कई ईमारतें खड़ी हो गई हैं। इन भवनों के पास बिल्डिंग यूज परमिशन और फायर एनओसी है या नहीं, इसकी जांच जरूरी हो गई है। कलोल के निजी भवनों का उपयोग हजारों लोग आवासीय और वाणिज्यिक परिसरों के रूप में करते हैं। बीयू की अनुमति का उल्लंघन कर बनाये जा रहे भवनों पर कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है। यह भी चर्चा का विषय बन गया है कि बिना बीयू की अनुमति के कलोल की इमारतें किसकी छुपी हुई कृपा से फलफूल रही हैं। ऐसे में लोग चाहते हैं कि प्रशासन जनहित को ध्यान में रखते हुए कलोल के सभी भवनों में बीयू की अनुमति की जांच करे। 

इससे पहले बीयू की अनुमति को लेकर कलोल के अस्पतालों को नोटिस जारी किया गया था

कलोल में कई बड़े शॉपिंग सेंटर हैं। यह जांचना भी आवश्यक हो गया है कि इन भवनों को आवश्यक स्वीकृतियां प्राप्त हैं या अवैध रुप से निर्माण किया गया है। औडा ने कुछ महीने पहले बीयू की अनुमति को लेकर कलोल अस्पतालों को नोटिस जारी किया था। व्यवस्था में गड़बड़ी को लेकर गंभीर रहने और लोगों की सुरक्षा के लिए शहर के सभी भवनों की जांच करने और स्वीकृत नहीं होने पर उन्हें सील करने की मांग जोर पकड़ती जा रही है।