अहमदाबाद : चाइनीज डोरी की बिक्री मामले में सख्त हाईकोर्ट, सरकार से दोबारा हलफनामा पेश करने को कहा

अहमदाबाद : चाइनीज डोरी की बिक्री मामले में सख्त हाईकोर्ट, सरकार से दोबारा हलफनामा पेश करने को कहा

हाईकोर्ट की सख्ती के बाद चाइनीस डोर का कारोबार करने वालों को गिरफ्तार करने लगा प्रशासन

गुजरात में उत्तरायण से पहले ही चीनी डोरी को लेकर विवाद और गंभीर हो गया है। हाईकोर्ट की कार्रवाई के बाद पुलिस हरकत में आई और चाइनीज डोरी बेचने वाले व्यापारियों की गिरफ्तारी कर रही है।

राज्य सरकार ने शुक्रवार को हाईकोर्ट में हलफनामा दाखिल किया। जिसके खिलाफ हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई थी। हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि राज्य सरकार का यह हलफनामा विश्वसनीय नहीं है। लिहाजा सरकार को शनिवार को फिर शपथ पत्र पेश करने का आदेश दिया।

शनिवार को नए सिरे से हाईकोर्ट में पेश करना होगा

हाईकोर्ट ने गृह सचिव को नए सिरे से कोर्ट में हलफनामा पेश करने का निर्देश दिया है। चाइनीज डोर के संबंध में राज्य सरकार द्वारा की गई पुलिस कार्रवाई की मौखिक रूप से लोक अभियोजक द्वारा उच्च न्यायालय में जानकारी दी गई। सरकार ने राज्य में चाइनीज डोरी के खिलाफ की जा रही कार्रवाई की विस्तृत जानकारी के लिए शनिवार तक का समय मांगा है। हाईकोर्ट ने सरकार को दिया निर्देश शनिवार को फिर हाईकोर्ट में जवाब पेश करना होगा।

चीनी डोरी से पतंग उड़ाने वाले की भी धरपकड़

गुजरात में प्रतिबंधित चाइनीज डोर से होनहार युवक की मौत की पिछले 3 दिनों में यह तीसरी घटना है। उच्च न्यायालय की टिप्पणी के बाद, पुलिस ने पूरे गुजरात में व्यापारियों पर कार्रवाई करने का आह्वान किया था। चीनी डोरी का व्यापार करने के आरोप में व्यापारियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। इसके अलावा चाइनीज डोर से पतंग उड़ाने वाले अहमदाबादी युवक के खिलाफ भी कार्रवाई की गई है। इसके अलावा पुलिस ने तुक्कल की बिक्री और इस्तेमाल पर भी रोक लगा दी है।

Tags: