ब्रिटेन की इस महिला ने दिया छह किलो के बच्चें को जन्म, डॉक्टर भी रह गए दंग

(Photo Credit : divyabhaskar.co.in)

बालक को उठाने के लिए पड़ी दो लोगों की जरूरत, वजन करने वाला काँटा भी पड़ा छोटा

दुनिया में हर समय कुछ न कुछ अनोखा होता रहता है। इन्हीं अनोखी घटना में से एक घटना हुई ब्रिटेन में, जहां एक महिला ने 6 किलो कि वजन वाले बच्चे को जन्म दिया है। जिस समय बच्चे का जन्म हुआ, ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर भी दंग रह गए। इस बच्चे का वजन करने के लिए वजन कांटा भी छोटा पड़ गया। महिला के गर्भ से बच्चे को बाहर निकालने के लिए भी डॉक्टरों को भी खूब मेहनत करनी पड़ी।
इस बारे में बात करते हुये बच्चे की माता एमी स्मित ने बताया कि, जब वह गर्भवती थी तब उसे भूख भी नहीं लगती थी। अधिक वजन के साथ-साथ बच्चे की हाइट भी काफी ज्यादा थी। एमी के बच्चे का कद भी काफी बड़ा था, जन्म के समय ही एमी के बालक का कद 2 फीट का था। जब उसे ऑपरेशन कर निकाला गया। बच्चे को देखकर परिवार वाले भी दंग रह गए थे। बच्चे की माता ने बताया कि बच्चे का वजन इतना था कि उसे उठाने के लिए 2 लोगों की जरूरत पड़ी थी। डिलीवरी के समय एमी के पास कई महिलाएं थी इनमें से किसी ने ऐसा कहा कि उसे किसी और की मदद की जरूरत है। क्योंकि बच्चा बहुत बड़ा है। जब बच्चे को मुझे पहले दिखाया गया तो मेरे मुंह से पहले निकला "हैल"। 
एमी ने कहा की जब उन्होंने अपने बालक की आने की तैयारी की थी तो उन्होंने तीन महीने के बालक के कपड़े लिए थे, पर वह कपड़े भी उसे नहीं आ रहे थे। इसलिए उसे फिर से बालक के लिए कपड़े खरीदने पड़े। एमी और उसके पति जेक ने मिलकर उसका नाम जैक रखा है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें