ब्यूटीपार्लर का बहाना बता मायके भाग आई महिला, पति ने किया घर के बाहर धरना

शादी के एक साल बाद ही चली आई थी मायके, ना ही दे रही है तलाक और ना ही जा रही है साथ

पति और पत्नी में आए दिन झगड़े तो होते ही रहते है। पर आग्रा से सामने आया यह किस्सा कुछ अजीब ही है। यहाँ पाँच साल पहले ब्यूटीपार्लर का बहाना बताकर अपने मायके भाग आई पत्नी को वापिस ले जाने के लिए पत्नी के मायके के आगे धरने पर बैठ गया है। जिसको लेकर पूरे गाँव में काफी अचरज फैला हुआ है। 
विस्तृत जानकारी के अनुसार, 6 साल पहले 2 मई 2015 को राजस्थान रहने वाले अविनाश वर्मा नामक इस युवक की अनुराधा से शादी हुई थी। शादी के एक साल तक तो सब कुछ सही चल रहा था। पर ठीक एक साल बाद 2 मई 2016 को अनुराधा ब्यूटीपार्लर जाने के बहाने घर से निकली और अपने मायके पहुँच गई। बिना किसी कारण के इस तरह से मायके चले जाने के कारण अविनाश बार-बार अनुरधा को मनाने के लिए आग्रा आया था। पर बार-बार अनुराधा उसे बाद में आने का कह टाल देती थी। इसलिए इस बार वह यह ठान कर आया है की या तो वह अनुराधा को लेकर जाएगा या तो कोई अंतिम फैसला कर के ही जाएगा। 
अविनाश ने बताया की अनुराधा हर बार कोई न कोई बहाना बता घर नहीं आती थी। जिसके चलते उसने मानवाधिकार आयोग का नोटिस भिजवाया था। पर फिर भी वह नही आई। जिसके चलते उसने तलाक का नोटिस भेजा। बदले में उसके परिवार ने अविनाश पर ही दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कर दिया। अविनाश कहते है की ना ही पत्नी साथ चलती है और ना ही तलाक देती है। इन सभी समस्याओं के कारण उन्हें मानसिक बीमारी हो गई है। अच्छी कंपनी में वह अकाउंटेंट का काम करते थे वह भी छुट गया और वह डिप्रेशन का शिकार भी हो गए है। 
दो दिनों से अविनाश अपनी पत्नी के घर के बाहर धरना दे रहे है। शुरुआत में तो वह जमीन पर बैठकर धरना दे रहे थे, पर जमीन पर बैठा देख उनके पड़ोसियों ने उन्हें कुर्सी दे दी। अविनाश कहते है कि उनके आने पर अनुराधा किसी रिश्तेदार के यहाँ चली गई है और आकर बात करने को कहती है, पर आ नहीं रही। इस बार वह या तो उसे लेकर जाएंगा या तो अंतिम फैसला लेकर जाएगा। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें