पलक झपकते ही डाउनलोड हो जाएगी पूरी फिल्म, Huawei ने लौंच किया जबरजस्त स्पीड वाला वाईफाई राउटर

प्रतिकात्मक तस्वीर (Photo : IANS)

चीन में 2020 में लॉन्च किया गया था Huawei AX3 WiFi 6+ राउटर, अब जाकर भारत में आया ये राऊटर

आज की दुनिया में इंटरनेट के बिना अपने जीवन की कल्पना करना बहुत मुश्किल है। हमारे सभी के मोबाइल फोन में डाटा उपलब्ध होते हैं लेकिन वाईफाई का इस्तेमाल हम अपने घर और ऑफिस आदि में करते हैं। आमतौर पर भारत में जियो और एक्सिटेल वाईफाई राउटर बहुत लोकप्रिय हैं और अच्छी इंटरनेट स्पीड देते हैं। अब हावेई (Huawei) ने हाल ही में एक नया वाईफाई राउटर, Huawei AX3 WiFi 6+ राउटर लॉन्च किया है, जो अन्य सभी कंपनियों से बेहतर प्रदर्शन करता है।
आपको बता दें कि Huawei ने भारत में नया Huawei AX3 WiFi 6+ राउटर लॉन्च कर दिया है। इस वाईफाई राउटर को चीन में 2020 में लॉन्च किया गया था। जबरदस्त इंटरनेट स्पीड वाले इस राउटर की कीमत भी कुछ खास नहीं है। आइए जानते हैं इस राउटर के बारे में।
Huawei AX3 WiFi 6+ राउटर GigaHom डुअल कोर 1.2GHz प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह चिपसेट सिनर्जी पर आधारित डायनेमिक बैंडविड्थ तकनीक का उपयोग करता है। इस तकनीक से जहां कनेक्शन और सिग्नल कम हैं वहां भी घर की दीवारों को बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी। कंपनी का दावा है कि राउटर 3000Mbps तक की स्पीड ऑफर करता है। वाईफाई 6+ कनेक्टिविटी और 160 मेगाहर्ट्ज फ़्रीक्वेंसी बैंडविड्थ सपोर्ट के साथ, यह मल्टी-राउटर मेश नेटवर्किंग के साथ आता है, जो बेहतर वाईफाई कवरेज प्रदान करने के लिए कई राउटर को एक साथ काम करने की अनुमति देता है। डिवाइस ओएफडीएमए मल्टी-डिवाइस तकनीक से लैस है, जो 2.4 गीगाहर्ट्ज़ पर चार डिवाइस और 5 गीगाहर्ट्ज़ बैंड पर 16 डिवाइस कनेक्ट कर सकता है। इसमें आपको एक WAN और तीन LAN इथरनेट पोर्ट मिलेंगे और इसे Huawei AI लाइफ ऐप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है।
Huawei AX3 WiFi 6+ राउटर को Amazon और Flipkart से खरीदा जा सकता है। इसे स्पेशल ऑफर के तहत 3,999 रुपये में बेचा जा रहा है, लेकिन इस राउटर की कीमत 4,999 रुपये है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें