सूरत में शुरू हुई ईद की तैयारी, 11 लाख में बिका कुर्बानी के लिए 190 किलो का बकरा

सूरत में शुरू हुई ईद की तैयारी, 11 लाख में बिका कुर्बानी के लिए 190 किलो का बकरा

ईद के दिन दी जाएगी कुर्बानी, ढाई साल के बकरे के लिए शहर के जाने माने बिल्डर ने चुकाए बड़ी रकम

सूरत में बकरी ईद की तैयारियां शुरू हो चुकी है। सभी पंजाबी, कश्मीरी, राजस्थानी और सिरोई नसल के बकरों को मंडी में से काफी भारी कीमतों में खरीद रहे है। इसमें इस बार एक पंजाबी नसल का एक बकरा चर्चा का विषय बना हुआ है। सूरत के इतिहास में पहली बार एक बकरा 11 लाख रुपए में बीका है, जिसे सूरत के जानेमाने बिल्डर झबलभाई सुरती ने खरीदा था। झबलभाई ने बताया कि उन्होंने यह बकरा 192 किलो का है और उसकी ऊंचाई 46 इंच कि है। जिसे ईद के रोज कुर्बानी दी जाएगी। 
झबलभाई ने बताया कि बकरे कि उम्र फिलहाल ढाई साल कि है। पिछले आठ महीनो से इस बकरे का पालनपोषण एक पशुपालक कर रहा था। बकरे को देखते ही उनका मन इसे लेने की हो गई। इसके चलते उन्होंने 11 लाख में पशुपालक से इस बकरे की खरीदी की थी। झबलभाई ने कहा कि उनके पास ऐसे 20 बकरे है और उन सभी की कुर्बानी भी ईद के दिन ही दी जाएगी। झबलभाई ने कहा कि इस बकरे का नाम तैमूर है। उसे हर दिन काजू-बादाम, आयुर्वेदिक दवाइयाँ, चारा और मुरब्बे सहित काफी कुछ दिया जाता है। 
झबलभाई ने कहा कि इतने खाने के साथ ही उसे 4 लीटर दूध पिलाया जाता है और उसके अलावा एक घंटे तक मालिश भी कि जाती है। इसके अलावा वह इस हफ्ते में एक बार वॉक पर भी ले जाते है। फिलहाल उसका वजन 192 किलो है और उसकी ऊंचाई 46 इंच है।