सूरत : अनुपम सिंह गहलोत बने नए पुलिस कमिश्नर

अजय तोमर के रिटायरमेंट के 74 दिन बाद मिला शहर को मिला नया पुलिस आयुक्त

सूरत : अनुपम सिंह गहलोत बने नए पुलिस कमिश्नर

गुजरात में लोकसभा चुनाव से पहले पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल हुआ है। 35 आईपीएस अधिकारियों का प्रमोशन और तबादला किया गया है। 74 दिन बाद सूरत को नया पुलिस कमिश्नर मिल गया है। अनुपम सिंह गहलोत को सूरत का नया कमिश्नर बनाया गया है। वहीं, वडोदरा के कमिश्नर नरसिम्हा कुमार को वडोदरा का नया पुलिस आयुक्त बनाया गया है।

इन अधिकारियों को भी मिला प्रमोशन

इसके अलावा, अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर जीएस मलिक और गुजरात पुलिस हाउसिंग कॉरपोरेशन के एडिशनल डीजी हसमुख पटेल समेत 20 से ज्यादा अधिकारियों को प्रमोशन दिया गया है। राज्य में 4 एडिशनल डीजी को जीडीपी के तौर पर प्रमोट किया गया है। अहमदाबाद के पुलिस कमिश्नर जीएस मलिक को डीजी के रूप में पदोन्नत किया गया है। कराई ट्रेनिंग सेंटर के प्रिंसिपल अभय चुडास्मा को पदोन्नत कर एडीजीपी बनाया गया है। चिराग कोर्डिया को बॉर्डर रेंज का आईजी बनाया गया है जबकि आईपीएस आरवी अंसारी को पंचमहल रेंज का आईजी बनाया गया है।

नए पुलिस कमिश्नर का 74 दिन बाद हुआ तबादला

सूरत के पूर्व पुलिस कमिश्नर अजय तोमर 31 जनवरी 2024 को रिटायर हुए थे। इसके बाद से 74 दिनों तक इस पद पर कोई नहीं था। अब अनुपम सिंह गहलोत को यह जिम्मेदारी सौंपी गई है। गहलोत 1997 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं।

 माना जा रहा है कि चुनावों को देखते हुए पुलिस महकमे में यह बदलाव किए गए हैं।

Tags: Surat