भारत जोड़ो यात्रा के साथ मेरी राजनीतिक पारी का समापन हो सकता है, कांग्रेस लोगों के साथ खड़ी है : सोनिया गांधी

भारत जोड़ो यात्रा के साथ मेरी राजनीतिक पारी का समापन हो सकता है, कांग्रेस लोगों के साथ खड़ी है : सोनिया गांधी

रायपुर में चल रहे 85वें कांग्रेस पूर्ण सत्र में बोलते हुए मेगा वॉकथॉन की सफलता के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी ने शुक्रवार को ऐलान किया कि भारत जोड़ो यात्रा के साथ राजनीति में उनकी पारी का समापन हो सकता है। रायपुर में चल रहे 85 वें कांग्रेस पूर्ण सत्र में बोलते हुए, उन्होंने मेगा वॉकथॉन की सफलता के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई दी, जिसने कांग्रेस और जनता के बीच संवाद की समृद्ध विरासत को नवीनीकृत किया है।

गांधी ने सभी नेताओं और भारत के लोगों को यात्रा में भाग लेने और उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने विशेष रूप से राहुल गांधी के दृढ़ संकल्प और नेतृत्व को स्वीकार किया, जिनकी महत्वपूर्ण भूमिका ने यात्रा की सफलता में योगदान दिया।

वरिष्ठ नेता ने देश में वर्तमान राजनीतिक स्थिति को भी संबोधित किया और कहा कि कांग्रेस को विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण समय का सामना करना पड़ा, जहां भाजपा-आरएसएस शासन ने विरोध की किसी भी आवाज को बेरहमी से चुप करा दिया। 

गांधी ने पार्टी नेताओं से साहस और जोश के साथ शासन से निपटने का आग्रह किया। उन्होंने व्यक्तिगत उम्मीदों को अलग रखने और एकता के साथ काम करने के लिए त्याग करने के महत्व पर जोर दिया।

अंत में, सोनिया गांधी ने पार्टी के सदस्यों को उन लड़ाइयों की याद दिलाई जो पार्टी ने अतीत में जीती हैं और उनसे आग्रह किया कि वे आने वाली लड़ाई के लिए तैयार रहें, इस बात पर जोर देते हुए कि पार्टी की जीत देश और हम में से प्रत्येक की जीत है।