वेलकम 2023 : नये साल के स्वागत के लिये लालायित गुजरात के लोग, जश्न की जोरदार तैयारियां

वेलकम 2023 : नये साल के स्वागत के लिये लालायित गुजरात के लोग, जश्न की जोरदार तैयारियां

गुजरात के लोग वर्ष 2023 के आगाज के साथ नये साल के स्वागत के लिये बैचेन हैं। वर्ष 2022 को विदाई देने के साथ साल की आखिरी शाम 31st को मनाने की भी जोरदार तैयारियां प्रदेश भर में की गई हैं। विशेष रूप से प्रदेश के चार प्रमुख महानगरों अहमदाबाद, राजकोट, वड़ोदरा और सूरत में इस मौके पर विशेष आयोजन रखे गये हैं और पुलिस प्रशासन भी चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के साथ तैयार है। 

सूरत पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर की ओर से विशेष अधिसूचना जारी करते हुए आम लोगों के लिये नियम-कानून भी बनाये हैं जिनमें सार्वजनिक रूप से केक न काटने से लेकर निर्धारित समय-सीमा के बाद आतिशबाजी न करने आदि शामिल हैं। 

सूरत पुलिस आयुक्त ने क्या अधिसूचना जारी की है ये जानने के लिये यहां क्लिक करें

महानगरों में नये साल के जश्न के भाग स्वरूप आयोजित पार्टियों में शामिल होने की टिकटों के दाम भी 800 रुपये से लेकर हजारों में हैं। जो लोग ऐसे आयोजनों में शामिल नहीं होते, वे देर रात अपने वाहनों में सवार होकर सड़कों पर जरूर निकल पड़ृते हैं और इससे ट्राफिक जाम की स्थिति का निर्माण होते भी देखा गया है। 

एक ओर जहां शहरों में लोग जश्न की तैयारी में हैं, वहीं बड़ी संख्या में लोग गोवा, दीव, दमण, माउंट आगू, उदयपुर, कुंभलगढ़ आदि पर्यटन स्थलों में साल के आखिरी दिन का जश्न मनाने पहुंच गये हैं। इन जगहों पर अधिकांश रिसोर्ट फुल हो गये हैं। विशेष रूप से अहमदाबाद के बाशिंदों में गोवा जाने की होड़ किस कदर है इसका अंदाजा अहमदाबाद-गोवा के विमान किराये 16267 रुपये से ही लगाया जा सकता है। आम दिनों में ये किराया 4500 रुपये के आसपास होता है। 

प्रदेश के लोग तो नये साल के जश्न के लिये लालायतित हैं, आप बताइये आपका क्या प्लान है?