सूरत :  थर्टी फर्स्ट दिसंबर को लेकर पुलिस कमिश्नर द्वारा अधिसूचना जारी

शहर में लोग शांति पूर्वक तरीके से उत्सव का आनंद ले इसलिए पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने जारी की अधिसूचना

सूरत पुलिस कमिश्नर द्वारा 31 दिसंबर को लेकर एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है। थर्टी फर्स्ट दिसंबर के साथ वर्ष 2022 की समाप्ति और वर्ष  2023 के प्रारंभ के दौरान शहर में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए विशेष पुलिस बंदोबस्त तैनात किया जायेगा। 

इन कार्यो पर रहेगा पुलिस का प्रतिबंध

पुलिस आयुक्त अजय कुमार तोमर द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार शहर की सार्वजनिक सड़कों, सड़क की पगडंडियों पर पटाखे फोड़ना, आगजनी व आतिशबाज़ी करना, लापरवाह बाइक चलाना, चौपहिया वाहनों के बोनट पर बैठना या सड़कों पर पानी की बोतलें फेंकना, तलवार या बड़े चाकू से केक काटना, सार्वजनिक रूप से जोर-जोर से माइक - डीजे-म्यूजिक बजाना, पान गाले पर चार से ज्यादा लोगों का इकट्ठा करना, ट्रैफिक में बाधा डालना और नशीले पदार्थों का सेवन या वितरण करने पर प्रतिबंधित लागू कर दिया गया है।

उत्सव स्थलों के लिए यह व्यवस्था करनी होगी

इसके अलावा, 31 दिसंबर के उत्सव स्थलों के आयोजकों और मालिकों को सभी उत्सव स्थलों के गेट और पार्किंग स्थल पर नाइट विजन डिवाइस लगाने होंगे । सीसीटीवी कैमरों की स्थापना और अग्नि सुरक्षा व्यवस्था कायम करने का सुझाव दिया है। इस आदेश के लागू होने की तारीख। 01/01/2023 तक रहेगी। अधिसूचना का उल्लंघन करने वाले दंड के अधीन होंगे ऐसा अधिसूचना में कहा गया है।

Tags: Surat