कोहली को 100वें टेस्ट से पहले झटका

कोहली को 100वें टेस्ट से पहले झटका

विराट कोहली के लिए पिछला कुछ समय कुछ खास नहीं रहा है. विराट तीनों फॉर्मेट में अपनी कप्तानी खो बैठे हैं और वहीं दो साल से उनका बल्ला कोई शतक भी नहीं बना पाया है. लेकिन अब विराट श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज में अपना 100वां टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं. हालांकि इस मुकाबले से पहले ही विराट कोहली को एक तगड़ा झटका लगा है. 
चार मार्च से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए दर्शकों को अनुमति नहीं 
पंजाब क्रिकेट संघ (पीसीए) के एक अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई भारत और श्रीलंका के बीच यहां चार मार्च से शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए दर्शकों को अनुमति नहीं देगा जो महान क्रिकेटर विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच भी होगा.
कोविड-19 के ताजा मामलों को देखते हुए फैसला 
मोहाली में और इसके आसपास कोविड-19 के ताजा मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. साथ ही इस पहलू को भी ध्यान में रखा गया कि ज्यादातर भारतीय खिलाड़ी दूसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद ‘बबल से बबल ट्रांसफर’ में अपनी अपनी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टीमों से जुड़ जाएंगे.
मैच देखने के लिए नहीं होंगे फैंस
पीसीए के वरिष्ठ कोषाध्यक्ष आर पी सिंगला ने शनिवार को पीटीआई से कहा, ‘हां, बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के दिशानिर्देशों के अनुसार टेस्ट मैच के लिए ड्यूटी पर रहने वाले लोगों के अलावा आम दर्शकों को अनुमति नहीं दी जाएगी.’उन्होंने कहा, ‘मोहाली में और आसपास ताजा कोविड-19 मामले सामने आ रहे हैं इसलिए बेहतर होगा कि हम सभी सुरक्षा प्रोटोकॉल अपनाएं. निश्चित रूप से फैंस को निराशा होगी क्योंकि मोहाली में अंतरराष्ट्रीय मैच करीब तीन साल के बाद हो रहा है.’