जिओ के उपयोगकर्ता हुए परेशान, सुबह लगभग 3 घंटे प्रभावित रही कालिंग और मैसेज सेवा

जिओ के उपयोगकर्ता हुए परेशान, सुबह लगभग 3 घंटे प्रभावित रही कालिंग और मैसेज सेवा

कई जियो यूजर्स को कॉल करने या कॉल रीसिव करने में परेशानी हो हुई

भारत के सबसे बड़े और लोकप्रिय टेलीकॉम ऑपरेटर रिलायंस जियो के उपभोक्ताओं को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ा। बहुत से उपभोक्ता न सिर्फ कॉल कर पा रहे थे बल्कि एसएमएस को लेकर भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई जियो यूजर्स को कॉल करने या कॉल रीसिव करने में परेशानी हो हुई।

कालिंग और मैसेज में आई दिक्कत


आपको बता दें कि कुछ जिओ उपभोक्ताओं ने देश भर में 29 नवंबर को सुबह करीब 6 बजे से इन समस्याओं के बारे में बताया जो सुबह 9 बजे तक चला। बहुत से लोग सोशल मीडिया पर इसके बारे में पूछते नजर आए। हालांकि इस दौरानबआउटेज के बीच भी अधिकांश Jio यूजर्स के लिए मोबाइल डेटा ठीक काम कर रहा था। आउटेज की रिपोर्ट करने के लिए कई यूजर्स ने ट्विटर का सहारा लिया। आउटेज के कारण, विभिन्न प्लेटफार्मों पर टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन का उपयोग करने वाले Jio यूजर्स भी OTP प्राप्त करने में असमर्थ थे।

जिओ ने नहीं की कोई आधिकारिक घोषणा


गौरतलब है कि भले ही बहुत से उपभोक्ता सोशल मीडिया पर इसके बारे में शिकायत करते नजर आए पर जिओ की ओर से अभी तक सिर्विस डाउन होने का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हालांकि अब समस्याएं ठीक हो गई हैं। व्यवधान का कारण अभी भी ज्ञात नहीं है। साल भर में कई बार इसी तरह के आउटेज की सूचना मिली थी। यूजर्स ने अक्टूबर, जून और फरवरी में इससे पहले 2022 में डेटा और कॉल का उपयोग नहीं कर पाने की सूचना दी थी।

Tags: Feature

Related Posts