गुजरातः अहमदाबाद-गांधीनगर के बीच चलने वाली 16 बसें बंद करने का निर्णय

गुजरातः  अहमदाबाद-गांधीनगर के बीच चलने वाली 16 बसें बंद करने का निर्णय

कोरोना की वजह से स्थिति बिगड़ती है, तो अन्य बसों को भी रद्द कर दिया जाएगा

परिवहन विभाग ने 32 ट्रीप रद्द कर दी  
गुजरात राज्य सड़क परिवहन निगम  ने अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। एसटी कॉर्पोरेशन ने अहमदाबाद-गांधीनगर के बीच चलने वाली 16 बसों को रोकने का फैसला किया है। ये सभी बसें अहमदाबाद-गांधीनगर के बीच रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक चल रही थीं। हालांकि, अहमदाबाद में कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण गांधीनगर की 32 ट्रीप रद्द कर दी गई हैं। साथ ही, स्थिति बिगड़ने पर अन्य बसों को रद्द कर दिया जाएगा।
17 मार्च को चार महानगरों में एसटी बसों को रोका गया था
राज्य के चार महानगरों में रात के कर्फ्यू को देखते हुए एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। रात के कर्फ्यू के दौरान, एसटी बसों को अहमदाबाद सहित चार महानगरों में आवागमन करने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। एसटी द्वारा यह निर्णय लिया गया है कि रात 10 बजे के बाद सभी चार शहरों में बसें प्रवेश नहीं करेंगी। जबकि बस रिंग रोड से शहर में प्रवेश नहीं करेगी और निगम इसे शहर में ले जाने के लिए रिंग रोड से वैकल्पिक व्यवस्था करेगा। हालांकि, बाद में अहमदाबाद और सूरत में सिटी बस सेवा भी बंद कर दी गई थी।
रात का कर्फ्यू 9 से सुबह 6 बजे तक, शनि-रवि मॉल बंद
18 मार्च को अहमदाबाद शहर में कोरोना को नियंत्रित करने के लिए विशेष अधिकारी डॉ. राजीव कुमार गुप्ता, नगर आयुक्त मुकेश कुमार और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से मुलाकात की। जिसमें, अहमदाबाद शहर में शुक्रवार से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया गया है। शनिवार और रविवार को निजी मॉल और मल्टीप्लेक्स को बंद करने का भी निर्णय लिया गया।
राज्य सरकार ने 17 मार्च 2021 से राज्य में कोरोना संक्रमणों की बढ़ती संख्या को देखते हुए चार महानगरों- अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में रात 10 बजे से आज सुबह 6 बजे तक  कर्फ्यू लागू करने का फैसला किया था। रात्रि कर्फ्यू की यह व्यवस्था 31 मार्च, 2021 तक लागू रहेगी।  हालांकि, अहमदाबाद, सूरत  में रात का कर्फ्यू सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक बढ़ा दिया गया है।
Tags: