प्री मानसून : दाहोद में ओला के साथ बारिश, गर्मी से मिली राहत

13 से 15 अप्रैल तक गुजरात के कई जोन में बारिश का अनुमान

प्री मानसून : दाहोद में ओला के साथ बारिश, गर्मी से मिली राहत

अहमदाबाद, 11 अप्रैल (हि.स.)। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण राज्य के कुछ क्षेत्रों में मौसम विभाग के बारिश के पूर्वानुमान के बीच गुरुवार को दाहोद में अचानक बारिश हुई। तेज हवा के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश होने की खबर है। मौसम विभाग ने राज्य में 13 से 15 अप्रैल के बीच उत्तर गुजरात, दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र-कच्छ में बारिश का अनुमान व्यक्त किया है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के बीच गुरुवार को दाहोद के मौसम में अचानक बदलाव आया। दाहोद के लीमड़ी, मीरखेडी समेत कई क्षेत्रों में ओला के साथ बारिश हुई। बारिश के कारण लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। राज्य के कुछ क्षेत्रों में 13 से 15 अप्रैल के बीच बारिश होगी। बिजली की कड़कड़ाहट और तेज हवा के साथ बारिश का अनुमान लगाया गया है। वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण बारिश का अनुमान लगाया गया है। इन तीन दिनों में राज्य का तापमान भी नीचे आएगा।

मौसम विभाग के वैज्ञानिक रामाश्रय यादव ने आगामी 5 दिनों के मौसम की जानकारी देते हुए बताया कि आगामी 48 घंटे राज्य का वातावरण शुष्क रहेगा। इसके बाद राज्य के विभिन्न जिलों में बिजली की गड़गड़ाहट के साथ तेज बारिश हो सकती है। आगामी 48 घंटों में कई जिलों खासकर अहमदाबाद और उसके आसपास के क्षेत्रों में आसमान बादलों से भरा रहेगा। राजस्थान और उत्तर भारत के आसपास के क्षेत्रों में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस हाल में एप्रोच कर रहा है। इसका असर गुजरात पर भी पड़ेगा। इसके कारण आसमान में बादल छाये रहेंगे। 48 घंटे के बाद बारिश होने की संभावना है। 13, 14 और 15 अप्रैल के दौरान उत्तर गुजरात, दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र-कच्छ के जिलों में बिजली की गड़गड़ाहट के साथ बारिश हो सकती है।

Tags: Dahod