वलसाड : नगर पालिका चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की लहर, 44 में से 37 सीटों पर एकतरफ़ा जीत

(Photo : IANS)

कांग्रेस को मिले 7 सीट, आप खाता खोलने से भी चूकी

वलसाड की वापी नगर पालिका चुनाव में भारतीय जनता पार्टी अपनी सत्ता बनाए रखने में कामयाब रही। भारतीय जनता पार्टी ने 44 में से 37 सीटों पर एकतरफ़ा जीत हासिल की है। वहीं कांग्रेस 7 सीटों के साथ एक बार फिर विपक्ष में बैठ रही है, जबकि AAP के 22 उम्मीदवारों में से एक भी प्रत्याशी जीत का स्वाद नहीं चख पाया। हालांकि वार्ड नंबर 5 से चुनाव लड़ रहे बीजेपी महासचिव को हार का सामना करना पड़ा है। 
आपको बता दें कि वापी नगर निगम चुनाव में मतगणना की शुरुआत से ही भाजपा का दबदबा देखा गया जो नतीजे के अंत तक चला। 11-वार्ड चुनाव में वार्ड 5 और 6 को छोड़कर बीजेपी को सभी वार्डों में जीत हासिल हुई है, जबकि कांग्रेस मात्र वार्ड नंबर 6 में जीत हासिल करने में कामयाब रही है। वार्ड नंबर 5 में कांग्रेस के 3 और बीजेपी के 1 उम्मीदवार ने जीत हासिल की है। वापी नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस ने 44 में से 7 सीटों पर जीत हासिल की है। पिछले कार्यकाल की बात करें तो यहां कांग्रेस को सिर्फ तीन सीटें मिली थीं। ऐसे में तुलना करें तो कांग्रेस को इस बार चार और सीटें मिली हैं।
दक्षिण गुजरात के सूरत मनपा चुनाव में आम आदमी पार्टी का शानदार प्रदर्शन रहा। आम आदमी पार्टी को भी वलसाड में वापी नगरपालिका चुनाव में सूरत मनपा जैसे नतीजे आने की उम्मीद थी इसीलिए आप ने यहां 22 उम्मीदवार उतारे थे। हालांकि आप के किसी भी प्रत्याशी को जीत नहीं मिली।
गौरतलब है कि वापी पालिका की 44 में से सुलपड़ की एक सीट पर बीजेपी उम्मीदवार निर्विरोध रहे। रविवार को ईवीएम में शेष 43 सीटों के लिए 109 उम्मीदवारों के भाग्य पर मतदाताओं ने मुहर लगा दी। इस बार चुनाव में 51.87 प्रतिशत मतदान हुआ।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें