वडोदराः रेमडेसीवीर इंजेक्शनको लेकर अफवाहों का बाजार गर्म

वडोदराः  रेमडेसीवीर इंजेक्शनको लेकर अफवाहों का बाजार गर्म

बड़ी संख्या में रोगी के रिश्तेदार वडोदरा शहर के एलोरापार्क क्षेत्र में गैरी कंपाउंड में पहुंच गए

हाल ही में, कोविड-पॉजिटिव रोगियों के उपचार के दौरान रामबाण समान  रेमेडिसीविर इंजेक्शन की भारी कमी हुई है। दूसरी ओर अफवाहों का बाजार गर्म है। प्रशासन द्वारा इलोरा पार्क गेरी कंपाइंड स्थित गुजरात पल्युशन कंट्रोल बोर्ड कार्यालय से विविध अस्पतालों को जरुरत के अनुसार रेमडेसीवीर इंजेक्शन दिया जा रहा है। जिससे लोगों की भीड़ गेरी कंपाइंड पहुंच गये और मरीजों के परिजन इंजेक्शन पाने की लिए लाइन भी लगा दिया।  
हालांकि, अधिकारियों ने बताया कि इस जगह से इंजेक्शन केवल अस्पतालों में पहुंचाए जाने थे। लाइन में खड़े लोगों में नाराजगी देखने को मिली और प्रशासन के खिलाफ लोगों में आक्रोश व्याप्त था। 
कोरोना महामारी के बीच में, कोविड-पॉजिटिव रोगी और उसके रिश्तेदारों को हो गई परेशानी को लेकर  कलेक्टर को एक आवेदन भेजकर कांग्रेस द्वारा इंजेक्शन की कमी का मुद्दा उठाया गया था।
वडोदरा शहर कांग्रेस के अध्यक्ष प्रशांत पटेल ने कहा कि कांग्रेस परिवार सोमवार को लोगों की शिकायतों को सुनने के लिए एकत्र हुआ है और इस मुद्दे पर कलेक्टर को एक आवेदन पत्र प्रेषित किया है जिसमें रेमेडीसीवीर इंजेक्शन का काला बाजार भी शामिल है।
हाल ही में रेमडेसीवीर  इंजेक्शन के मुद्दे पर लोग भारी पीड़ित हुए हैं। प्रशासन कोरोना के आंकड़ों को गलत तरीके से पेश कर रहा है। बेड, वेंटिलेटर और ऑक्सीजन की कमी देखी गई है। अधिकारी लोगों को बचाने के बजाय सत्ताधीशों की वाहवाही लूटने में व्यस्त हैं। लोगों को असुविधा के मुद्दे पर सरकार चुप क्यों है। निजी स्थानों के बजाय सरकारी स्थानों पर निगम द्वारा कोविड केंद्र स्थापित किए जाने चाहिए।
वडोदरा शहर कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि सरकार के खिलाफ सुओमोटो केस दायर करना सरकार की विफलता साबित हुई। कोरोना महामारी में, रोगी और रिश्तेदार सभी सेवाओं के लिए कतार में खड़े होते हैं। यदि लोगों को पूर्ण सुविधाएं प्रदान करना संभव नहीं है, तो एक सर्वदलीय बैठक बुलाई जानी चाहिए और एक निश्चित रणनीति तय की जानी चाहिए।
इस मुद्दे पर पूर्व विपक्ष के नेता चंद्रकांत श्रीवास्तव ने कहा कि एक तरफ लोग पीड़ित हैं और दूसरी तरफ सरकार टीका उत्सव की बात कर रही है। लोग अपने परिजनों का बचाने के लिए रेमडेसीवीर इंजेक्शन के लिए धक्का खा रहे हैं। सत्ताधारी पार्टी के अग्रणी भाजपा का खेस पहन कर कार्यक्रम कर वाहवाही लूट रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष सीआर पाटिल को इंजेक्शन कैसे मिला, इसकी जांच होनी चाहिए।