वडोदरा : सामुहिक दुष्कर्म मामले में महीने भर बाद भी पुलिस को कोई सफलता नहीं, अब सीसीटीवी की होंगी जांच

(Photo Credit : sandesh.com)

वडोदरा के युवती के साथ रेप और खुदकुशी के मामले में आए दिन हो रहे नए खुलासे, पीएम की रिपोर्ट में खुलासा हुआ, दम घुटने से हुई मौत

वडोदरा के सामूहिक बलात्कार मामले में एक महीने बीत जाने के बाद भी आत्महत्या मामले के आरोपी अभी भी पुलिस हिरासत से बाहर हैं। ऐसे में अब पुलिस आरोपी को पकड़ने के लिए सीसीटीवी पर ध्यान देगी। सीसीटीवी की जांच के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है। साथ ही एसआईटी द्वारा वैक्सीन ग्राउंड की दोबारा जांच की जा रही है।
आपको बता दें कि वैक्सीन ग्राउंड सामूहिक दुष्कर्म और आत्महत्या मामले में दोषियों को पकड़ने के लिए पुलिस अभी भी हाथ-पांव मार रही है। पुलिस को एफएसएल द्वारा पुलिस को उपलब्ध कराए गए मोबाइल चैटिंग डेटा से भी कोई महत्वपूर्ण जानकारी नहीं मिली और अब पुलिस अपराधियों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी कैमरों पर अधिक ध्यान देगी। सीसीटीवी फुटेज की जांच के लिए विशेष टीम गठित की गई है और एसआईटी ने अपराध की जगह वैक्सीन ग्राउंड से नई जांच शुरू कर दी है।
 उल्लेखनीय है कि वडोदरा में युवती से दुष्कर्म व आत्महत्या के मामले में मोबाइल डाटा के आधार पर सुराग मिलने की संभावना जताई जा रही है। जिसमें एफएसएल को भेजे गए 11 में से 7 मोबाइल पुलिस को मिले लेकिन पुलिस को उस मोबाइल से कोई लिंक नहीं मिला। इस तरह पिछले 31 दिनों के बाद भी इस मामले में अभी तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है।
जानकारी के अनुसार वडोदरा में युवती से दुष्कर्म व आत्महत्या के मामले में पुलिस ने संगठन समेत 11 दोस्तों का मोबाइल एफएसएल भेजा था। जिसमें FSLA ने 7 मोबाइल पुलिस को लौटा दिए हैं। पीड़ित किसके साथ चैट कर रहा था, इसकी जांच की जाएगी।  इसमें मोबाइल डेटा पर आधारित लिंक होते हैं। ऐसे में 27 दिन बाद भी आरोपितों के पकड़े नहीं जाने का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है।
वडोदरा में एक युवती के साथ रेप और खुदकुशी के मामले में आए दिन नए खुलासे हो रहे हैं। पीएम की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि उनकी मौत दम घुटने से हुई है। वहीं एसआईटी अब तक दोषियों का पता लगाने में नाकाम रही है। वैक्सीन ग्राउंड में सामूहिक दुष्कर्म मामले में पीएम की रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि मौत का कारण दम घुटने से है। अब सवाल यह उठता है कि क्या लड़की ने खुदकुशी की थी या पहले उसकी हत्या की गई थी। आशंका जताई जा रही है कि युवती की हत्या की गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें