सूरत : घर पर ही वरिष्ठ मतदाताओं के लिए बनाया गया मतकुटिर, पूरी गोपनीयता के साथ हुआ मतदान

80 वर्ष से अधिक आयु वाले वरिष्ठ मतदाता घर पर ही मतदान किया

सूरत जिले में 80 वर्ष से अधिक आयु के 516 मतदाताओं ने अपने निवास पर डाक मतपत्र द्वारा मतदान किया

अवसर लोकतंत्र का विधान सभा आम निर्वाचन-2022 अंतर्गत सूरत जिले की 16 विधान सभाओं के लिए सूरत जिले की 16 विधान सभाओं के लिए प्रपत्र 12-डी के तहत स्वीकृत सूची के अनुसार मतदान की प्रक्रिया डाक मतपत्र से करायी गयी। बुजुर्ग मतदाताओं ने जिले के नागरिकों को नियमित रूप से मतदान करने और लोकतंत्र के पर्व में उत्साह से भाग लेने का संदेश दिया। जिला चुनाव प्रणाली यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि जिले के बुजुर्ग आसानी से आरामदायक माहौल में अपना वोट डाल सकें। 

516 सिनियर मतदाता और 36 दिव्यांग मतदाताओं ने किया मतदान


जिले भर में 80 वर्ष से अधिक आयु के 516 मतदाताओं ने अपने आवास पर डाक द्वारा मतदान किया। 36 दिव्यांग मतदाताओं ने भी पोस्टल बैलेट से मतदान किया। पोस्टल बैलेट के नोडल अधिकारी  जी.एम. बोरडे ने बताया कि चुनाव अभियान में शामिल अधिकारियों, कर्मचारियों, पुलिस कर्मियों ने पूरी कार्रवाई को सफलतापूर्वक अंजाम दिया।

बुजुर्ग मतदाताओं के घर गई टीम,  हर मतदाता को मतदान की पूरी प्रक्रिया समझाई


विधानसभा चुनाव-2022 में अधिक से अधिक मतदान के उद्देश्य से जिला निर्वाचन प्रणाली ने 80 वर्ष से अधिक आयु के निर्दिष्ट निर्वाचकों के लिए घर बैठे डाक मतपत्र से मतदान करने की विशेष सुविधा बनाई है। बुजुर्ग मतदाताओं के घर गई टीम ने हर मतदाता को मतदान की पूरी प्रक्रिया समझाई। उसके बाद उनसे मतदान कराया गया और मतदान की पूरी गोपनीयता भी बरती गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें