सूरत : कामरेज नेशनल हाइवे पर ट्रक की चपेट में आने से दो तेंदुओं की मौत

(Photo Credit : gujaratmitra.in)

सूरत के कामरेज नेशनल हाइवे पर 2 तेंदुएं मृत अवस्था में पाये गए। प्रारंभिक अनुमान के आधार पर दोनों तेंदुएं किसी ट्रक की चपेट में आए होने के कयास लगाए जा रहे है। हालांकि सभी को इस बात की सबसे अधिक हैरानी है कि आम तौर पर गाँव के अंदरूनी इलाकों में दिखाई देने वाले तेंदूएं आखिर हाइवे तक कैसे पहुंचे। पूरे मामले में वनविभाग की टीम द्वारा जांच शुरू की गई है। 
गुरुवार को सुबह कामरेज के नजदीक ही नई पारडी नेशनल हाइवे पर सड़क पार करते वक्त ट्रक की चपेट में आने से दोनों तेंदूएं की मौत हो गई। घटना रात के तकरीबन 2 बजे के आसपास बनी होने का अनुमान लगाया जा रहा है। जैसे ही पुलिस को इस बारे में जानकारी मिली, पुलिस की एक टीम घटनास्थल पर पहुंची और मृतदेह को हटाने के साथ घटना किस तरह बनी उसकी छानबिन कर रही है। 
उल्लेखनीय है कि पिछले कुछ दिनों से दोनों तेंदुओं के यहाँ से वहाँ घूमने के वीडियो वायरल हुये थे। वीडियो में तेंदुओं को घला से बौधन रोड पर घूमते हुए देखा गया। वन विभाग ने तेंदुओं का पता लगाने की कोशिश की, लेकिन वन विभाग के पहुंचने से पहले ही उनके शव मिल गए। रात के अंधेरे में राष्ट्रीय राजमार्ग पार करते समय एक ट्रक की चपेट में आने से दोनों दीपकों की मौत हो गई। फिलहाल वन विभाग और पुलिस घटना की जांच कर रही है। हालांकि, यहां सवाल उठता है कि जंगल में रहने वाले पैंगोलिन चिक्कर-आबादी वाले राजमार्ग तक कैसे पहुंचे? यही चिंता की बात है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें