सूरत :  पुलिस आयुक्त और जिला कलेक्टर द्वारा मतगणना हॉल और स्ट्रांग रूम व्यवस्था का निरिक्षण किया

आला अधिकारियों ने काउंटिंग हॉल और स्ट्रांग रूम की व्यवस्थाओं का सत्यापन

सूरत :  पुलिस आयुक्त और जिला कलेक्टर द्वारा मतगणना हॉल और स्ट्रांग रूम व्यवस्था का निरिक्षण किया

सूरत लोकसभा चुनाव 7 मई को संपन्न होने के बाद, 4530 मतदान केंद्रों से ईवीएम को इच्छानाथ में सरदार वल्लभभाई नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ सूरत (एसवीएनआईटी) में सात अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव अधिकारी द्वारा बनाए गए स्ट्रॉन्ग रूम में रखा जाएगा। इसके बाद 4 जून को वोटों की गिनती के दौरान इसे काउंटिंग हॉल में लाया जाएगा।

सूरत जिला कलेक्टर और सूरत शहर पुलिस आयुक्त दोनों अधिकारियों ने एसवीएनआईटी के मतगणना हॉल के स्ट्रांग रूम का दौरा किया और सुरक्षा व्यवस्था का निरीक्षण किया। सात विधानसभा क्षेत्रों के मतगणना हॉल में उम्मीदवारों और उम्मीदवारों के एजेंटों के लिए प्रवेश-निकास व्यवस्था की जाँच की।

मतगणना के समय इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन को स्ट्रांग रूम से मतगणना हॉल तक लाने की व्यवस्था का अध्ययन किया गया। चूंकि यह स्थान अत्यधिक संवेदनशील है, इसलिए सीसीटीवी कैमरे से लेकर पुलिस की कड़ी निगरानी रखने के विशेष निर्देश दिये गये हैं।

इसके अलावा लाइव वीडियोग्राफी और वेबकास्टिंग का भी सत्यापन किया गया। मीडिया रूम, कंट्रोल रूम ऑब्जर्वर रूम, रिपोर्टिंग रूम आदि पर चर्चा की गयी। ऐसे में लोकसभा चुनाव की तैयारियां अंतिम चरण में चल रही हैं।

Tags: Surat