सूरत : महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल स्कूल छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित

शिक्षा और सामाजिक सेवा के प्रति समर्पित संस्था

सूरत : महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल स्कूल छात्रों के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित

महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल स्कूल, सूरत के अग्रणी सीबीएसई स्कूलों में से एक है, जो शिक्षा और सामाजिक सेवा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता के लिए जाना जाता है। यह विद्यालय सिर्फ शिक्षा का केंद्र नहीं, बल्कि 21वीं सदी के कौशल विकसित करने के लिए एक ऐसा मंच है जो छात्रों को जीवन के हर क्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए तैयार करता है।

नवाचार और रचनात्मकता पर ध्यान केंद्रित

नवाचार, रचनात्मकता और शैक्षणिक उत्कृष्टता पर ध्यान केंद्रित करते हुए, यह विद्यालय छात्रों को उनके सपनों को पूरा करने और एक उज्ज्वल भविष्य का निर्माण करने के लिए प्रेरित करता है। यहां हर बच्चे की प्रतिभा को पहचाना जाता है और उसे विकसित करने के लिए अवसर प्रदान किए जाते हैं।

अनुभवी शिक्षकों और समर्पित प्रबंधन द्वारा संचालित

विद्यालय का प्रबंधन और समस्त समितियां शिक्षा के प्रति समर्पित हैं। सदस्य व्यक्तिगत रूप से शिक्षा के उत्थान में रुचि रखते हैं। श्री अनिलकुमार बालमुकुंद अग्रवाल, निदेशक - विपुल इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड, श्री गिरीश कुमार जगदीश कुमार मित्तल, निदेशक - सुरभि सिंथेटिक्स प्राइवेट लिमिटेड और श्री अशोक महाबीरप्रसाद टिबरेवाल, निदेशक - भास्कर सिल्क मिल्स प्राइवेट लिमिटेड जैसे प्रतिष्ठित लोग इस संस्था की नींव हैं।

सांस्कृतिक और पाठ्येतर गतिविधियों पर जोर

सांस्कृतिक और पाठ्येतर गतिविधियों की एक श्रृंखला के माध्यम से, छात्र अमूल्य जीवन कौशल सीखते हैं जो उन्हें कक्षा के बाहर प्रतिस्पर्धी दुनिया के लिए तैयार करते हैं। विद्यालय उद्योग जगत के नेताओं द्वारा विशेषज्ञ सत्र आयोजित करता है ताकि छात्रों को व्यावहारिक अनुभव प्राप्त हो सके।

शिक्षा को मनोवृत्ति में बदलना

श्री अजय कुमार द्वारिका प्रसाद अग्रवाल, निदेशक - कनिष्क प्रिंट्स प्राइवेट लिमिटेड और श्री श्यामसुंदर नंदकिशोर गुप्ता, निदेशक - गुप्ता डाइंग एंड प्रिंटिंग मिल्स प्राइवेट लिमिटेड का कहना है कि "हम शिक्षा को केवल पाठ्यक्रम के रूप में नहीं, बल्कि मन को आगे बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण के रूप में देखते हैं। हम बच्चों की संज्ञानात्मक क्षमताओं का पोषण करके और एक ऐसी संस्कृति प्रदान करके उनके समग्र विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं जो नवाचार और रचनात्मकता को प्रोत्साहित करती है।"

आधुनिक सुविधाओं से लैस

विद्यालय में अत्याधुनिक प्रयोगशालाएं हैं, जहां छात्र विभिन्न गतिविधियों में भाग लेते हैं, जो सीखने को रोचक और सार्थक बनाते हैं। विद्यालय को गुजरात सरकार द्वारा सूरत के सबसे स्वच्छ स्कूलों में से एक के रूप में मान्यता प्राप्त है।

उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रदर्शन

महाराजा अग्रसेन इंटरनेशनल स्कूल न केवल शैक्षणिक उपलब्धि में बल्कि परिवहन, भोजन और स्वच्छता सहित शीर्ष सुविधाएं प्रदान करने में भी उत्कृष्ट है। विद्यालय का 10वीं कक्षा में 100% उत्तीर्ण दर का उत्कृष्ट ट्रैक रिकॉर्ड है।

छात्रों को सशक्त बनाना

श्री अजय कुमार द्वारिका प्रसाद अग्रवाल का कहना है कि "हमारा लक्ष्य एक गतिशील शिक्षण वातावरण बनाना है। जहां छात्रों को भविष्य के नेताओं को भी तैयार करना है जो दुनिया को आकार देंगे

Tags: Surat PNN