सूरत में तेलुगु समाज ने रामसीता कल्याणम महोत्सव धूमधाम से मनाया

सूरत में तेलुगु बहुल लिंबायत क्षेत्र में रामनवमी के दिन रामसीता कल्याण महोत्सव आयोजित हुआ

सूरत में तेलुगु समाज ने रामसीता कल्याणम महोत्सव धूमधाम से मनाया

उत्तर भारत में जहां 17 अप्रैल को श्री राम का जन्मोत्सव (श्री राम नवमी) बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, वहीं सूरत के तेलुगु समाज ने इस दिन को रामसीता विवाह के रूप में मनाया। तेलुगु समाज ने इस अवसर को "रामसीता कल्याण महोत्सव" के रूप में मनाया और भगवान राम और सीता की शादी का उत्सव मनाया।

तेलुगु समाज के अग्रणी श्री रापोलु बुच्चिरामुलु मास्टर ने बताया कि सूरत शहर के विभिन्न क्षेत्रों जैसे मार्कंडेश्वर महादेव मंदिर, सहजानंद सोसायटी, गुजरात हाउसिंग बोर्ड भाग्यनगर, बालाजी नगर, सुडा सहकार रेजीडेंसी, सुमनगंगा, कल्पना सोसायटी, कैलाश नगर सोसायटी, हनुमान मंदिर और मीठीखाडी परिसर में रामसीता महोत्सव का आयोजन किया गया।

इस महोत्सव में तेलुगु समुदाय के एक जोड़े ने श्री राम और सीता की मूर्तियां धारण कर मंगल फेरे लिए। विवाह की सभी रीति-रिवाजों का पालन करते हुए श्री राम और सीता की मूर्तियों के सामने मंत्रोच्चारण के साथ शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा का जगह-जगह स्वागत किया गया और लोगों ने जल, धूप और दीप से भगवान राम और सीता की पूजा की।

सीताराम कल्याण महोत्सव में श्रीदासारी श्रीनिवास, पामु वेणु, रापोलु बुच्चिरामुलु, कुसुमा श्रीनिवास, कोदुनुरी श्रीनिवास, मोहन ताटीमापुला, रापोलु कृष्णा, कोंगा बिक्षपति, एल्गम श्रीनिवास, वेणु मारा, गुंडू विश्वनाथम, दासरी सूर्यनारायण, कोमटी श्रीनिवास और प्रसाद बुधारपु सहित तेलुगु समाज के कई नेताओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

महत्वपूर्ण बातें:

  • सूरत के तेलुगु समाज ने रामसीता विवाह को "रामसीता कल्याण महोत्सव" के रूप में मनाया।
  • विभिन्न क्षेत्रों में मंगल फेरे और शोभायात्रा का आयोजन किया गया।
  • तेलुगु समाज के नेताओं ने मिलकर इस महोत्सव को सफल बनाया।
Tags: Surat