बुंडेसलिगा ड्रीम के साथ बिगहिट का सहयोग भारतीय फुटबॉल प्रतिभा के लिए एक नए युग का संकेत देता है

100 शहरों और 11 राज्यों से उत्कृष्ट 200 युवा फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए अप्रतिम फुटबॉल कौशल प्रदर्शित करने का अवसर

बुंडेसलिगा ड्रीम के साथ बिगहिट का सहयोग भारतीय फुटबॉल प्रतिभा के लिए एक नए युग का संकेत देता है

भारतीय फुटबॉल प्रतिभा को पोषित करने के एक अद्वितीय कदम के रूप में, BigHit, एक गतिशील बहु-खेल प्लैटफ़ॉर्म, पलावा में 13-14 अप्रैल को Bundesliga Dream U13 राष्ट्रीय फाइनल्स को आयोजित किया। इसमें लगभग 100 शहरों और 11 राज्यों से उत्कृष्ट 200 युवा फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए अप्रतिम फुटबॉल कौशल प्रदर्शित करने का अवसर था, जिन्हें Bundesliga क्लब कोचों और Bundesliga legend के द्वारा स्काउट किया गया।

Bundesliga ने इन 30 फुटबॉलर्स को बुंडेसलीगा क्लब्स में प्रशिक्षण शिविर का अवसर प्रदान किया है, जो उनके यूरोपीय फुटबॉल के सपनों के लिए मार्ग प्रशस्त कर रहे हैं। ये 30 फुटबॉलर्स बुंडेसलीगा में FC Augsburg और Eintracht Frankfurt जा रहे हैं। FC Augsburg Bundesliga में स्थित है, जो जर्मन फुटबॉल लीग प्रणाली के शीर्ष स्तर पर है और इसमें 18,800 से अधिक सदस्य हैं, जो इसे Swabian Bavaria का सबसे बड़ा फुटबॉल क्लब बनाता है। और Eintracht Frankfurt एक ऐसा Bundesliga क्लब है जिसने 2024 में 50 से अधिक खेलों में लगभग 14,000 सक्रिय खिलाड़ी है, जो एक पेशेवर फुटबॉल टीम के साथ दुनिया का सबसे बड़ा बहु-खेल क्लब है।

बिगहिट के संस्थापक शक्ति शुक्ला ने इस अवसर पर अपने विचार साझा किए, कहते हैं, “यह सहयोग हमारे भारतीय फुटबॉल प्रतिभा को सशक्त करने के हमारे सफर में एक महत्वपूर्ण पड़ाव है है। इन युवा खिलाड़ियों को उनके कौशल प्रदर्शित करने और शीर्ष-स्तरीय प्रशिक्षण का अनुभव प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान करके, हम भारतीय फुटबॉल के लिए एक उज्ज्वल भविष्य की नींव रख रहे हैं। बिगहिट अपने साथियों की संबंधों का लाभ उठाने का लक्ष्य रखता है और 22 राज्य और राष्ट्रीय खेल संघों, बुंडेसलीगा, और एफसी बयर्न म्यूनिख के साथ साझेदारी करता है ताकि युवा और प्रतिभाशाली व्यक्तियों को अपने कौशल प्रदर्शित करने का मौका मिल सके।”

इस घटना ने सबसे वाद्य युवा प्रतिभाओं को एक साथ लाया, जिन्हें बुंडेसलीगा के लीजेंड क्लाउडियो पिजारो और लोकप्रिय खोजने वाले, जैसे कि आर्मिन क्राज़, आईन्ट्राक्ट फ्रैंकफर्ट के अमेरिका के खेल परियोजनाओं के मुख्य, और जोनाथन डाइट्रिक, एफसी औग्सबर्ग के सहायक प्रशिक्षक, के समक्ष अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने का अवसर दिया। शीर्ष 30 खिलाड़ी संयुक्त राष्ट्र फुटबॉल में अपने यूरोपीय फुटबॉल सपनों के दरवाजे खोलने के लिए केवल बुंडेसलीगा क्लबों में विशेष रूप से प्रशिक्षण के लिए चुने गए थे। इसके अलावा, बिगहिट ने बुंडेसलीगा के लीजेंड, खोजने वालों, कोचों, अधिकारियों और बॉलीवुड के सेलिब्रिटीज के बीच एक मित्रता मैच आयोजित किया, जिससे भारतीय सिनेमा उद्योग के प्रयासों को मजबूत किया गया।

जैसा कि U13 बुंडेसलीगा ड्रीम राष्ट्रीय फाइनल मुख्य ध्यान में है, वैसे ही बिगहिट आशापात्र बन रहा है उन भारतीय फुटबॉल खिलाड़ियों के लिए, जो अपने आप को व्यक्त करने के लिए एक परिवर्तनात्मक मंच प्रदान करता है।

 

 

Tags: Surat PNN