सूरत : लाजपोर जेल से शहर में परिवहन की सुविधा से समय और पैसे की बचत होगी : मंत्री हर्ष संघवी

गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी ने लाजपोर से सूरत शहर को जोड़ने वाली सिटीबस सेवा को हरी झंडी दिखाई

गृह राज्यमंत्री ने लाजपोर से सूरत शहर को जोड़ने वाली सिटीबस सेवा और कैदियों के स्वास्थ्य के लिए आधुनिक सुविधाजनक एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाई

 सूरत जिला आयोजन मंडल  के अनुदान से 15 लाख रुपये की लागत से लाजपोर मध्यस्थ  जेल के कैदियों के लिए अत्याधुनिक एम्बुलेंस वैन तथा सूरत महानगर पालिका द्वारा लोजपोर से सूरत शहर को जोड़ने वाली सिटी बस सेवा का गृह राज्य मंत्री हर्ष संघवी और कृषि राज्य मंत्री  मुकेश भाई पटेल ने लाजपुर सेंट्रल जेल से झंडी दिखाकर प्रस्थान कराया । इस अवसर पर गृह मंत्री ने कहा कि लाजपुर सेंट्रल जेल के बंदियों को उनके हुनर के अनुसार योग्य प्रशिक्षण मिले इसके लिए हीरा उद्योग, साड़ियों में स्टोन का वर्क, वोकेशनल ट्रेनिंग, बेकरी जैसे गृह उद्योग से संबंधित गतिविधियाँ आदि की जा रही हैं। जिससे  अपने कौशल से जेल के बाहर निकलने के बाद समाज में सम्मानजनक जीवन व्यतीत कर सकेंगे। उन्होंने आगे कहा कि बंदियों के परिवारों के लिए लाजपोर जेल से शहर के लिए बस सेवा शुरू होने के साथ परिवहन की सुविधा से समय और धन की बचत होगी। नई एम्बुलेंस वैन मिलने से कैदियों को बीमारी के समय त्वरित उपचार मिल सकेगा। निकट भविष्य में लाजपोर जेल में कैदियों के परिवारों के लिए बैठने की सुविधा स्थापित करने की भी योजना है। 
इस अवसर पर कृषि मंत्री ने कहा कि लाजपोर जेल में बंद कई बंदियों ने कक्षा-10 एवं कक्षा 12 की परीक्षा उत्तीर्ण। शिक्षा प्राप्त कर वे समाज में मानवीय जीवन व्यतीत कर सके इसके लिए जेल में कराई जा रही विभिन्न गतिविधियों की जानकारी दी। इस अवसर पर मंत्रियों ने नवसारी उप-जेल स्थित जेल आवास एवं उद्यान की पट्टिकाओं का अनावरण किया। 
इस अवसर पर मेयर श्रीमती हेमालीबेन बोघावाला, विधायक ईश्वरभाई परमार एवं झंखनाबेन पटेल, स्थायी समिति के अध्यक्ष परेशभाई पटेल, मनपा शासक पक्ष के नेता अमित राजपूत, जिला भाजपा अध्यक्ष  संदीप देसाई, जिला कलेक्टर  आयुष ओक, जेल के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक डॉ. केएलएन राव, लाजपोर जेल अधीक्षक  मनोज निनामा, पुलिस अधिकारी एवं नगरवासी उपस्थित थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें