सूरत : शहर में आधी रात से गड़गड़ाहट के साथ मूसलाधार 5 इंच बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया

सूरत : शहर में आधी रात से गड़गड़ाहट के साथ मूसलाधार  5 इंच बारिश से निचले इलाकों में पानी भर गया

रात 12 बजे से सुबह 10 बजे तक वराछा-ए जोन में 124 मिमी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक सूरत और दक्षिण गुजरात में भारी बारिश हो रही है। देर रात गड़गड़ाहट के साथ तेज बारिश शुरू हो गई। वराछा जोन-ए में 10 घंटे में 5 इंच बारिश हुई। वराछा और कामरेज की ओर भारी बारिश के कारण निचले इलाकों में पानी भर गया। इसी दौरान हाईवे पर पानी भर जाने से जाम की स्थिति बन गई। उकाई बांध में पानी की आवक यथावत रहने और पानी छोड़ना बेद करने से  342 फीट की सतह दर्ज की गई है। 
सूरत शहर में भी देर रात से ही बरसात का मौसम बना हुआ है। रात्रि दरम्यान सूरत शहर में गड़गड़ाहट के साथ  मूसलाधार बारिश हुई। रात से शुरू हुई बारिश भी सुबह तक होती ही रही।  जिससे सूरत शहर के कुछ निचले इलाकों में पानी भर गया। वहीं दूसरी ओर बारिश के कारण वातावरण सर्द हो गया। बारिश के कारण सुबह काम पर जाने वाले और स्कूल जा रहे छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ा। शहर के पर्वत गांव के पास सड़क पर पानी भर जाने  से वाहनों का आवागमन प्रभावित हुआ। सड़क पर पानी भर जाने से वाहन चालकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।  
निचले इलाके में बारिश का पानी भर गया
कामरेज में दादा भगवान मंदिर के आसपास के इलाकों में भी पानी भर गया। निचले इलाकों की झुग्गियों में भी पानी भर गया और घर में रखे सामान क्षतिग्रस्त हो गए। छोटे बच्चों और महिलाओं को घर से बाहर रहने को मजबूर होना पड़ा। एक ही स्थल पर बरसाती पानी एवं गंदा दूषित पानी जमा होने से क्षेत्र में पानी जन्य बीमारियों का भय बना हुआ है। लगातार हो रही बारिश ने निचले इलाकों में रहने वाले लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। 
सूरत जिले के कडोदरा हाईवे पर भी भारी ट्रैफिक जाम का नजारा देखने को मिला। यहां भी वाहनों की लंबी कतारें देखी गईं। पता चला कि लोग घंटों जाम में फंसे रहे। वहीं इस जाम में एंबुलेंस भी फंस गई। भारी बारिश से यहां जाम लग गया। राष्ट्रीय राजमार्ग पर बारिश का पानी भर जाने से वाहन चालक फंस गए थे।
दूसरी ओर उकाई बांध की सतह बढ़ गई है। उकाई बांध की भयानक सतह 345 फीट है जबकि वर्तमान में उकाई बांध की सतह 342 फीट तक पहुंच गई है। बांध में पानी आने की मात्रा 50 हजार क्यूसेक दर्ज की गई है। बांध से 1100 क्यूसेक पानी छोड़ा जा रहा है। कोजवे की सतह 6 मीटर को पार कर 6.62 मीटर तक पहुंच गई है। ओवरफ्लो होने के कारण कोजवे  यातायात के लिए बंद कर दिया गया है।
Tags: