सूरत : सौराष्ट्र के 9 बुजुर्गों की इच्छा हुई पूरी, पहली बार की हवाई सफर

अमरेली के धमेल गांव के बुजुर्गों को विमान में बिठाया गया

पहली बार विमान से अपने वतन से सूरत आए बुजुर्गों को शहर के दर्शनीय स्थलों पर ले जाया जाएगा

हीरा व्यापारी गांव के बुजुर्गों को हवाई जहाज से सूरत ले आया
वतन के रतन  हीरा कारोबारी ने अपने गृहनगर गांव के  बुजुर्गों को अमरेली-सूरत की हवाई यात्रा कराई। अमरेली के धमेल गांव के बुजुर्ग गुरुवार को अमरेली-सूरत की फ्लाइट से सूरत पहुंचे। बुजुर्गों को सूरत के दर्शनीय स्थल पर ले जाया जाएगा। जीवन भर गांव में खेती करने वाले बुजुर्गों के विमान में बैठने की हीरा व्यापारी ने इच्छा पूरी कराई।
सौराष्ट्र के भावनगर, अमरेली, सुरेंद्रनगर, जूनागढ़, राजकोट, पोरबंदर, गिर सोमनाथ, बोटाद आदि जिलों के लाखों लोगों ने सूरत को अपनी कर्मभूमि बनाया है।  हालांकि वे सालों से सूरत में रह रहे हैं, लेकिन वतन का ऋण चुकाने से नहीं चूकते। कतारगाम गजेरा सर्कल के पास भवानी हाइट्स में रहने वाले छगनभाई रणछोड़भाई सिमेडिया 15 साल पहले अमरेली जिले के लाठी तालुका के धमेल गांव में खेती कर रहे थे। बाद में वह हीरों के व्यापार के लिए सूरत आ आ गये। उनके सूरत और बेल्जियम में डायमंड ऑफिस हैं। सूरत में हीरे के कारोबार में अमीर बनने के बाद वे वतन का ऋण अदा करने से नहीं चुके। 
छगनभाई ने अपने दम पर गांव के नौ बुजुर्गों को हवाई यात्रा प्रदान करने का फैसला किया था, जिससे  उन्होंने गांव के नौ बुजुर्गों की अमरेली-सूरत उड़ान के लिए टिकट बुक किया था। वे गुरुवार तड़के अमरेली से फ्लाइट में सवार हुए। वह सुबह दस बजे सूरत एयरपोर्ट पर उतरे। हवाई अड्डे से घर तक परिवहन की भी व्यवस्था की गई थी। नौ बुजुर्गों को सूरत के विभिन्न दर्शनीय स्थलों पर ले जाया जाएगा। बाद में वह सूरत में रहने वाले अपने रिश्तेदारों के पास जाएंगे और सुविधानुसार घर लौटेंगे। बुजुर्ग अपने जीवन में पहली बार हवाई यात्रा कर खुश थे।
छगनभाई ने गाँव में खेती करते हुए कड़ी मेहनत की। उन्होंने खेतों में काम करते हुए इन बुजुर्गों की मेहनत को भी देखा। ये बुजुर्ग छगनभाई के साथ खेतों में काम भी करते थे। खेती में उनकी मदद करने वाले बड़ों का कर्ज चुकाने के लिए छगनभाई को हवाई जहाज से यात्रा कराने का फैसला किया था। नौ बुजुर्गों ने अपने जीवन में पहली बार हवाई यात्रा की है। जिससे वे प्लेन में बैठकर खुश हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें