सूरत : स्टेट मॉनिटरिंग सेल का छापा, रांदेर की होटल से हाई प्रोफाइल जुआ नेटवर्क का भंडाफोड़

रांदेर के होटल से जुआखाना पकड़ा गया

रांदेर इलाके के मून नाइट होटल में छापेमारी, स्टेट मॉनिटरिंग सेल ( एसएमसी) ने 21 जुआरियों को गिरफ्तार किया

सूरत के रांदेर थाना क्षेत्र में स्टेट मॉनिटरिंग सेल की टीम ने छापेमारी की। एसएमसी को रांदेर क्षेत्र में एक जुआ क्लब चलाने की जानकारी मिली, जिसके आधार पर एक हाई प्रोफाइल जुए के अड्डे पर छापा मारा गया। पुलिस ने 21 जुआरियों को गिरफ्तार कर 45 लाख से अधिक मूल्य का माल जब्त किया है।

रांदेर में राज्य निगरानी प्रकोष्ठ द्वारा छापेमारी


गुजरात में शराब और जुए पर पूरी तरह से प्रतिबंध है, फिर भी शहर के कई इलाकों में बंद दरवाजों के पीछे सभी अवैध गतिविधियां चल रही हैं। सूरत के रांदेर इलाके में इसी तरह का हाई प्रोफाइल जुआ खेल चल रहा है। इसका पता राज्य निगरानी प्रकोष्ठ की टीम ने लगाया। राज्य के राज्य निगरानी प्रकोष्ठ को रांदेर थाना क्षेत्र के मून लाइट होटल की तीसरी मंजिल पर चल रहे जुए के क्लब की जानकारी मिली। जिसके आधार पर एसएमसी की टीम ने मून लाइट होटल में छापेमारी की और होटल के कमरे संख्या 111, 113, 114 में सक्रिय जुआ नेटवर्क का पर्दाफाश किया। 

एसएमसी ने 21 जुआरियों को पकड़ा


राज्य निगरानी प्रकोष्ठ को सूचना मिलते ही रांदेर इलाके के मून नाइट होटल में छापेमारी की। इस बीच पुलिस ने होटल में चल रहे एक बड़े जुआ नेटवर्क का भंडाफोड़ किया। पुलिस ने छापेमारी कर 21 जुआरियों को रंगेहाथ पकड़ा। छापेमारी के दौरान एसएमसी ने 8.90 लाख रुपये नकद, 28 मोबाइल और 12 वाहन सहित कुल 45 लाख से अधिक कीमती सामान जब्त किया। पुलिस ने 21 जुआरियों को गिरफ्तार कर आठ जुआरियों को वांछित घोषित कर आगे की जांच की।

हाई प्रोफाइल जुआ हो रहा था


स्टेट मॉनिटरिंग सेल की टीम ने जब होटल में छापा मारा तो होटल में अवैध जुए का नेटवर्क चल रहा देखकर वह भी दंग रह गया। होटल के तीन कमरों में काम करने वाला एक जुआ नेटवर्क बहुत ही हाई प्रोफाइल सिस्टम में संचालित होता है। जुआ उसी शैली में खेला जाता था जैसे अन्य राज्यों और अन्य देशों के बड़े शहरों के क्लबों में जुआरी को रुपये के बजाय विभिन्न प्रकार के सिक्के दिए जाते थे और होटल के कमरों में जुआ खेलते थे। हालांकि, स्टेट मॉनिटरिंग सेल की टीम ने इस हाई प्रोफाइल जुए के पूरे नेटवर्क पर छापा मारा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें