सूरत : सचिन कम्युनिटी हॉल में निगम की ओर से सेवासेतू कार्यक्रम का आयोजन किया गया

सूरत महानगरपालिका द्वारा आयोजित सेवासेतू कार्यक्रम

सचिन क्षेत्र का सूरतमहानगरपालिका में शामिल होने के बाद पहली बार सेवासेतू कार्यक्रम आयोजित हुआ

स्थानिय लोगों ने सरकार कि विभिन्न योजनाओं का एक ही स्थल पर लाभ उठाया
राज्य सरकार द्वारा अमलीकृत बहुविध योजनाओं एवं प्रशासन के प्रति लोगों की समस्याओं का सटीक एवं त्वरित समाधान प्रदान करने के साथ-साथ राज्य के प्रशासन में पारदर्शिता बढ़ाने के उद्देश्य से विभिन्न जनोपयोगी योजनाओं का क्रियान्वयन किया जाता है। सूरत नगर निगम द्वारा सचिन कम्युनिटी हॉल, सचिन पुलिस स्टेशन की गली में 14-05-2022  को सुबह 09:00 से 06:00 बजे तक आठवें चरण का दूसरा "सेवासेतु कार्यक्रम" आयोजित किया गया था।
सेवासेतु कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत करते हुए सेवासेतु कार्यक्रम में उपस्थित उपायुक्त एम वी किनखाबवाला ने कहा कि राज्य सरकार और सूरत नगर निगम ने संयुक्त रूप से सूरत सचिन और कनकपुर क्षेत्र में पहला सेवासेतु कार्यक्रम आयोजित किया है। लोग इसका लाभ उठा रहे हैं।  स्थायी समिति के अध्यक्ष परेशभाई पटेल ने आज अपने सम्बोधन में कहा कि सचिन क्षेत्र में सेवा सेतु कार्यक्रम में लोगों के विभिन्न प्रश्नों का तत्काल निराकरण किया जायेगा। सेवासेतु के माध्यम से सरकार की सेवाएं , जीवन रक्षा के साथ-साथ सभी प्रकार की सेवाएं एक ही स्थान से आसानी से उपलब्ध हैं। 
विधायक झंखना पटेल,  विवेकभाई पटेल साथ ही विभिन्न समिति अध्यक्षों और एमयू सदस्यों ने उपस्थित होकर लाभार्थियों का उत्साहवर्धन किया।
सेवासेतू कार्यक्रम में राजस्व विभाग, समाज कल्याण विभाग, जिला उद्योग केंद्र, शहर सर्वेक्षण अधीक्षक, सामाजिक सुरक्षा विभाग, आपूर्ति विभाग और सूरत नगर निगम लिपिक विभाग, व्यवसाय कर विभाग, मूल्यांकन / संग्रह / संपत्ति कर विभाग जैसे विभिन्न विभाग शामिल हैं। आज पुरे दिन के दौरान, सीएच विभाग, विभिन्न बैंकों, आदि के माध्यम से कुल 6997 लाभार्थियों ने आय प्रमाण, क्रिमिलेयर प्रमाण पत्र, धार्मिक अल्पसंख्यक प्रमाण पत्र, विधवा सहायता, बुजुर्ग सहायता, जाति प्रमाणपत्र, बाजपेयी बैंक योग्य योजना, मानव कल्याण योजना, दिव्यांग प्रमाण पत्र, माँ वात्सल्य कार्ड, माँ कार्ड जैसे विभिन्न अभ्यावेदन जैसे  का मौके पर ही निस्तारण का लाभ मिला। इस संबंध में लोगों ने काफी खुशी भी व्यक्त की और एक ही स्थान से अभ्यावेदन के निस्तारण के लिए इस सेवा सेतु कार्यक्रम के आयोजन के लिए क्षेत्र के निवासियों की ओर से बहुत ही प्रेरक प्रतिक्रिया मिली है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें