सूरत : महंगे शौक वाला बिहार का चोर रॉबिन हुड सूरत से पकड़ा गया

पुलिस ने आरोपी के पास से एक पिस्टल भी बरामद किया है

इरफ़ान उर्फ ​​उजाले को बिहार में रॉबिनहुड के नाम से जाना जाता था

सूरत के उमरा गांव में 6.61 लाख की चोरी का कबूलनामा

पिछले 10 साल से दिल्ली, बैंगलोर, पंजाब और बिहार में जगुआर और ऑडी जैसी कारों की चोरी करने वाले और मूल बिहार में रॉबिनहुड के नाम से पहचाने जाने वाले इरफान उर्फ ​​उजाले को सूरत क्राइम ब्रांच ने पिस्तौल के साथ पकड़ा है। जुलाई के महीने में उसने उमरा गांव में रघुवीर सोसायटी से 6.61 लाख की चोरी करना कबूल किया, उसके पास से पुलिस ने एक पिस्टल भी बरामद की।

उमरा गांव में हुई चोरी की घटना में पुलिस ने गहन जांच पड़ताल की

पिछली 27 तारीख को उमरा गांव रघुवीर सोसायटी से आभूषण, चांदी के बर्तन, नकदी व महंगे जूते समेत सामान चोरी हो गया। व्यवसायी ने सीसीटीवी चेक किया तो एक युवक रात में बगीचे से फिसलने वाली खिड़की का शीशा खोलकर अंदर घुसता नजर आया। चोर की चाल से पुलिस समझ गई कि यह बेखौफ चोर है। पुलिस को बंगले की ओर आ रहे

वाहनों की फुटेज में एक संदिग्ध कार मिली है।


लिंबायत के मदनपुरा इलाके में जब यह कार देखी गई तो पुलिस को कार में बैठे बिहार के सीतामढ़ी जिले के मोहम्मद जोगिया गांव  के इरफ़ान उर्फ ​​उजले (उम्र 34) और बिहार के रहने वाले  और अब हैदराबाद में रह रहे मुजम्मिल शेख को गिरफ्तार किया उनके पास से चुराए गए 2.01 लाख के जेवर, पिस्टल और कारतूस जब्त किए गए। 

गांव में युवतियों का विवाह करवाया तथा मेडिकल कैंप लगवाया था


2017 में जब इरफान को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा तो उसके कारनामे सामने आए। महंगे शौक रखने वाले इस चोर को रॉबिनहुड के नाम से जाना जाता था, जहां उसने लड़कियों की शादी, स्वास्थ्य शिविर, गांव की सड़क की मरम्मत जैसे कई अच्छे कामों में आर्थिक मदद की। गांव के लोगों ने उनकी पत्नी को जिला परिषद चुना।

पुलिस ने आरोपी के पास से एक पिस्टल भी बरामद किया है

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें