सूरत : गरबा पास पर 18 फीसदी जीएसटी लगने पर आप द्वारा गरबा खेलकर विरोध प्रदर्शन

आम आदमी पार्टी ने गरबा के पास पर 18 प्रतिशत जीएसटी लगाने का कड़ा विरोध किया।

आम आदमी पार्टी ने बहुचरा माता मंदिर परिसर में बैनर के साथ गरबा खेला और अपना विरोध दर्ज कराया

धरना प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के पार्षद समेत 50 कार्यकर्ता हिरासत में
गरबा आयोजकों द्वारा जो पास खिलाड़ियों को दिया जाता है। इस पर सरकार की ओर से 18 फीसदी जीएसटी लगाए जाने का विरोध हो रहा है। आम आदमी पार्टी ने वेडरोड इलाके में बहुचरा माता मंदिर परिसर में बैनर तथा प्लेकार्ड के साथ गरबा खेलकर विरोध किया। इसके बाद पुलिस ने पार्षद समेत आम आदमी पार्टी के 40 से 50 कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।
गुजरात में नवरात्रि के दौरान देवी दुर्गा की पूजा की जाती है। गुजरात की पहचान माने जाने वाले गरबा का आयोजन विभिन्न शहरों में बड़े पैमाने पर किया जाता है। कई आयोजक जो पास रखते हैं उन पर जीएसटी लगाने का फैसला किया गया है। जिससे आम आदमी पार्टी ने हाथों में जीएसटी के खिलाफ बैनर लेकर गरबा खेलना शुरू कर दिया। अनोखे अंदाज में धरना शुरू होते ही आम आदमी पार्टी के करीब 40 से 50 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
आप के पार्षद विपुल सुहागिया ने कहा कि सिर्फ हिंदुत्व की बात करने वाली यह सरकार धर्म विरोधी लगती है। नवरात्रि मां अम्बे की पूजा का त्योहार है और इसमें गुजराती गरबा खेलकर मां अंबा तथा देवी दुर्गा की पूजा करते हैं। सरकार कमाने के लिए इतनी उत्सुक है कि उसने गरबा के पास पर भी 18 प्रतिशत का भारी जीएसटी लागू कर दिया है। आम आदमी पार्टी इसक कडा विरोध कर रहे है थे तभी पुलिस ने महिला कार्यकर्ताओं के साथ-साथ विपक्षी दल के नेता सहित कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया है। 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें