सूरत : मेगा टेक्सटाइल पार्क और पीआईएल स्क्रीम को जल्द मिलेगी मंजूरी!

सूरत : मेगा टेक्सटाइल पार्क और पीआईएल स्क्रीम को जल्द मिलेगी मंजूरी!

केंद्रीय कपड़ा मंत्री पियूष गोयल, राज्यमंत्री दर्शना जरदोश की कपड़ा एक्सपोटर्स के साथ मीटिंग

केंद्रीय कपड़ा और कॉमर्स मंत्री पियूष गोयल और राज्यमंत्री दर्शना जरदोश ने कपड़ा उद्योग में उत्पादन बढ़ाने को लेकर एक्सपोटर्स के साथ लोकल गोस ग्लोब्ल कार्यक्रम के तहत दिल्ली में मीटिंग की थी। जिसमें पीएलआई (प्रोडक्ट लिंकेज इन्सेटिंव) और मेगा इन्वेस्टमेंट टेक्सटाइल पार्क के लिए जल्द ही मंजूरी देने के लिए मंत्रियों ने आश्वासन दिया है। सूरत के एक्सपोटर्स सहित हाजिर रहे अग्रणियों ने मेन मेइड फाइबर पर जीएसटी के इन्वर्टेड ड्यूटी स्ट्रक्चर को दूर करने के मुद्दे पर पेशकश की।
कपड़ा उद्योग में उत्पादन कैसे बढ़ा सकते है इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए दिल्ली में दोनों कपड़ा मंत्री ने विविध संस्था एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल और एक्सपोटर्स के साथ मीटिंग की। जिसका हेतु चालू वर्ष दौरान कपड़ा सेक्टर के लिए एक्सपोर्ट का तय किए गए 44 बिलियन डॉलर का टार्गेट हासिल करना और आगामी 5 वर्ष के लिए 100 बिलियन डॉलर तक तक का टार्गेट तय करने के मुद्दे पर चर्चा की गई। सिन्थेटिक एन्ड रेयोन एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल के पदाधिकारी उपस्थित रहे।
एसआरटीईपीसी से मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार द्वारा एमएसएमई इकाईयों को प्रोत्साहन देने के लिए पीआईएल स्क्रीम घोषित की गई है। जिसके तहत 100 करोड़ तक का टर्नओवर करनेवाले इकाईयों को 15 फिसदी तक सब्सिडी देने की घोषणा हुई है। जिसके कारण जल्दी मंजूरी देने के साथ-साथ फरवरी माह में जारी हुए केंद्रीय बजट में देश में 7 टेक्सटाइल पार्क मित्रा योजना के तहत बनाने की घोषण की गई है। जिसे जल्द ही मंजूरी देने की तैयारी बतायी है।

Tags: