सूरत : राममय हुआ सिविल अस्पताल, राम आरती कर मनाई गई रामनवमी

नर्सिंग एसोसिएशन की ओर से सिविल के हर वार्ड में जय श्री राम के नारे के साथ मिठाइयां बांटी 

सूरत : राममय हुआ सिविल अस्पताल, राम आरती कर मनाई गई रामनवमी

देशभर में आज रामनवमी का त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस बार की रामनवमी बेहद खास है, क्योंकि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के बाद यह रामलला की पहली रामनवमी है। उस वक्त सूरत के न्यू सिविल हॉस्पिटल में नर्सिंग एसोसिएशन की ओर से भव्य रूप से रामनवमी मनाई गई। साथ ही मिठाइयां भी बांटी गईं सिविल अस्पताल का हर वार्ड जयश्री राम के नारे से गूंज उठा।

सूरत समेत पूरे भारत में करोड़ों हिंदू रामनवमी मना रहे हैं, वहीं सूरत में सिर्फ हिंदू ही नहीं बल्कि हर समुदाय के लोग रामनवमी को उत्साह से मना रहे हैं और सांप्रदायिक एकता की बेहतरीन मिसाल पेश कर रहे हैं। सूरत में पाए जाने वाले भगवान राम के एक अद्वितीय भक्त इकलाब कड़ीवाला हैं, जो एक प्रमुख नर्सिंग एसोसिएट हैं।

इकबाल कड़ीवाला के नेतृत्व में आज सूरत सिविल अस्पताल में राम भगवान की आरती का आयोजन किया गया। उन्होंने जयश्री राम के नारे लगाए और प्रत्येक सिविल वार्ड के मरीजों को मीठाई का प्रसाद वितरित किया।

इकबाल कड़ीवाला द्वारा नवरात्रि , दशहरा, दिवाली, रक्षा बंधन, सावन माह जैसे पर्व हमेशा मनाया जाता है। जिसमें हर त्योहार में कथा का आयोजन किया जाता है ताकि मरीजों को मानसिक शांति महसूस हो। कथा, यज्ञ, गणपति स्थापना, होली दिवाली जैसे हर त्योहार सिविल अस्पताल में बहुत धूमधाम से मनाया जाता है।इस अवसर पर चिकित्सा अधीक्षक डॉ. गणेश गोवेकर ने रामजी की आरती की।

रामनवमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में चिकित्सा अधीक्षक डॉ. गणेश गोवेकर, आर.एम.ओ. डॉ. केतन नायक, गुजरात नर्सिंग काउंसिल के इकबाल कड़ीवाला, नर्सिंग अधीक्षक  वासंती नायर, तारिखा टंडेल, सिमंतिनी गावड़े, डॉ. लक्ष्मण तहेलानी, डॉ. भरत पटेल, नीलेश लाठिया, जगदीश बुहा, वीरेन पटेल, सिविल डॉक्टर्स, हेडनर्स , कर्मचारीगण उपस्थित थे।

Tags: Surat