सूरत: सीसीटीवी में कैद हुई चोरी की वारदात, तीन औरतों ने उडाए ज्वैलरी शॉप से लाखों के गहनें

सूरत: सीसीटीवी में कैद हुई चोरी की वारदात, तीन औरतों ने  उडाए ज्वैलरी शॉप से लाखों के गहनें

पुलिस कर रही मामले की जाँच, फिलहाल आरोपी पुलिस के पकड़ से दूर

आपने ज्वैलरी शॉप से तरह-तरह की तरकीबों से चोरी करने वाले लोगों का वीडियो सोशल मीडिया या न्यूज़ चैनलों पर कई दफा देखा होगा। एक ऐसा ही मामला सूरत में देखने को मिला जहाँ तीन महिलाओं ने एक ज्वैलरी की दुकान से चोरी करते हुए सीसीटीवी में देखा गया। जानकारी के अनुसार सूरत के सरथाना क्षेत्र के एक ज्वैलरी स्टोर में मानकी ज्वैलर्स से चोरी करने की कोशिश कर रही तीन महिलाओं के लिए पुलिस बुलानी पड़ी। ज्वैलरी स्टोर में लगे सीसीटीवी कैमरे में तीन महिलाएं एक लाख रुपये की दो सोने की चेन चोरी करते हुए कैद हो गईं।
आपको बता दें कि सीसीटीवी में साफ़ दिखाई दे रहा हैं कि इन तीन महिलाओं ने सेल्सवुमन को बातचीत में उलझाकर उसका ध्यान हटा दिया और डिस्प्ले डेस्क के दूसरी तरफ उसके ठीक बगल में बैठकर कुल 20 ग्राम वजन की सोने की चेन चुरा ली। जानकारी सामने आने के बाद सरथाना पुलिस ने शुक्रवार को मानकी ज्वैलर्स के मालिक संजय त्रादा की शिकायत के आधार पर तीन अज्ञात महिलाओं के खिलाफ एक लाख रुपये की दो सोने की चेन चोरी करने का मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू की।
मानकी ज्वैलर्स द्वारा पुलिस को दी गयी जानकारी के अनुसार 28 मई की दोपहर करीब 11.25 बजे महिलाएं ग्राहक बनकर पहुंचीं और सेल्सवुमन से सोने की चेन दिखाने को कहा। साधारण कपड़े पहने, महिलाओं ने दो जंजीरों को चुपके से उठाकर कुछ ही मिनटों में बाहर निकलने का नाटक किया। शाम को ही दुकान के कर्मचारियों ने स्टॉक से दो चेन गायब थी और सभी को चोरी का पता चला। दुकान के मालिक संजय ने बताया कि वो इलाके के अन्य ज्वैलर्स से इस बात की जांच कर रहे है कि कहीं अन्य दुकान में इसी तरह की चोरी की घटना तो नहीं हुई।”
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार उन तीनों महिलाओं की पहचान के लिए सरथाना क्षेत्र और आसपास के पुलिस थानों में पुलिस द्वारा महिलाओं की तस्वीरें और वीडियो प्रसारित किए जा रहे हैं। पुलिस सीसीटीवी फुटेज से उन महिलायों की पहचान करने के लिए काम कर रही है। पुलिस को उम्मीद हैं कि वो आरोपी महिलाओं को जल्द ही पकड़ लेंगे।
Tags: Crime