सूरत : तापी नदी में अवैध बालू खनन करने वाले रंगेहाथ पकड़े गए

पुलिस ने रात में छापेमारी कर कार्रवाई की।

ट्रक-बाइक समेत 14 लाख रुपये का माल जब्त

पुलिस ने रेत से भरे ट्रकों को कब्जे में ले लिया
पीसीबी ने सूरत में अडाजण पाल-उमरा पुल के नीचे तापी नदी से अवैध रूप से रेत खनन करने वाले असामाजिक तत्वों पर शिकंजा कसा। आधी रात की छापेमारी के दौरान, पुलिस को एक ट्रक, 45 टन रेत, दो मोटरसाइकिल और 14.53 लाख रुपये के अन्य मुद्दामाल जब्त कर आगे की जांच कर रही है। 
 पुलिस इंस्पेक्टर पीसीबी शाखा एसजे भाटिया  ने कहा कि सूरत शहर क्षेत्र में तापी नदी के किनारे कुछ असामाजिक तत्वों ने नदी के तल से अवैध रूप से रेत का खनन किया और सरकार को रॉयल्टी और अन्य आवश्यक करों की राशि का भुगतान नहीं करने की जानकारी मिली थी। निजी फायदे के लिए रेत चोरी का रैकेट चलाने वाले तत्वों को पकड़ने के लिए योजना बनाई गई थी। टीम गश्त पर थी। इसी बीच खबर के आधार पर अडाजण पाल आरटीओ कार्यालय से आगे  कुछ असामाजिक तत्व अपनी नावों के माध्यम से नदी तल से अवैध रूप से रेत खनन कर  पाल-उमरा पुल के नीचे तापी नदी के किनारे ट्रकों में लाद रहे थे।
पुलिस की कार्रवाई से चोरी का रैकेट चलाने वाले तत्वों में हड़कंप मच गया है।  पुलिस ने ट्रक ड्राइवर कमलेशभाई (निवासी-इडब्ल्यूएस आवास अमरोली, सूरत), सफेद रंग का बंद बॉडी वाली ट्रक में लदा हुआ करीब 45 टन रेत,  कंप्रेसर मशीन से लगी नाव सहित कुल 14 लाख 53 हजार 350 रुपये का मुद्दामाल जब्त किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें