सूरत : नवसारी के कांग्रेस प्रत्याशी खादी धारण कर करेंगे प्रचार

दांडी में नमक उठाकर नामांकन करेंगे कांग्रेस प्रत्याशी

सूरत : नवसारी के कांग्रेस प्रत्याशी खादी धारण कर करेंगे प्रचार

बीजेपी का गढ़ मानी जाने वाली नवसारी सीट पर कांग्रेस ने बीजेपी के कद्दावर नेता सी.आर. पाटिल के खिलाफ उम्मीदवार घोषित कर दिया है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता नैषध देसाई को उम्मीदवार बनाया गया है। नैषध देसाई ने कहा कि वह चुनाव खत्म होने तक गांधीजी की पोशाक खादी के कपड़ों में प्रचार करेंगे। वह सिर पर टोपी और खादी कपड़े पहनकर हाथ में छड़ी लेकर नवसारी संसदीय क्षेत्र के लोगों तक गांधीजी का संदेश पहुंचाने की कोशिश करेंगे।

नैषध देसाई ने कहा कि मटवाड से दांडी तक पदयात्रा निकाली जायेगी। बीजेपी की सत्ता की भूख के खिलाफ पर्चा भरने से पहले उन्होंने पवित्र दांडी के किनारे से नमक सत्याग्रह की तरह यात्रा के बाद नामांकन करेंगे। आजकल बीजेपी मोदी के इशारे पर काम कर रही है। आडवाणी से लेकर अटलजी तक के विचारों को खत्म कर दिया गया है। कांग्रेस अहिंसक तरीके से जनता को बीजेपी के चंगुल से छुड़ाने की कोशिश करेगी।

कांग्रेस नेता ने कहा, चुनावी खर्च के लिए हम जनता के पास जाएंगे। हम 10 रुपये से 1 हजार रुपये तक पहुंच देकर लागत निकालने का प्रयास करेंगे। बीजेपी ने चुनावी बांड घोटाला किया है। हमारे पास खर्च करने के लिए पर्याप्त पैसे नहीं है, तो हम जनता के पास जायेंगे। हमें विश्वास है कि लोग हमारी मदद करेंगे। देसाई ने आगे कहा कि हम जीतने नहीं बल्कि संविधान और लोकतंत्र बचाने के लिए शहीद होने निकले हैं।

Tags: Surat