सूरत : बॉडी लैंग्वेज साइंस सेमिनार, बच्चों और माता-पिता के बीच पीढ़ी के अंतर को कम करने का प्रयास

रेड एंड व्हाइट द्वारा आयोजित कार्यक्रम में 3000 से अधिक छात्र और अभिभावक शामिल हुए

सूरत : बॉडी लैंग्वेज साइंस सेमिनार, बच्चों और माता-पिता के बीच पीढ़ी के अंतर को कम करने का प्रयास

रेड एंड व्हाइट मल्टीमीडिया एजुकेशन इंस्टीट्यूट ने शुक्रवार शाम शहर के सीमाड़ा स्थित यूरो स्कूल में बच्चों और माता-पिता के बीच पीढ़ी के अंतर को कम करने के लिए 'बॉडी लैंग्वेज साइंस' सेमिनार का आयोजन किया। इस कार्यक्रम में 3000 से अधिक छात्र और अभिभावक शामिल हुए।

बॉडी लैंग्वेज ट्रेनिंग और लाइफ स्किल्स पर चर्चा

इस सेमिनार में पेशेवर प्रशिक्षक शीतल गोंसाई ने बच्चों और माता-पिता को बॉडी लैंग्वेज ट्रेनिंग, लाइफ स्किल्स और सॉफ्ट स्किल्स के बारे में जानकारी दी। उन्होंने विभिन्न उदाहरणों और वास्तविक तथ्यों के माध्यम से जनरेशन गैप के कारणों और निवारण पर चर्चा की। साथ ही, उन्होंने शारीरिक संकेतों के माध्यम से जीवन कौशल तकनीकों का प्रदर्शन भी किया।

प्रेरक वक्ताओं ने किया मंत्रमुग्ध

मोटिवेशनल स्पीकर मनीष वघासिया ने इस अवसर पर "रिश्तों का पुल" विषय पर अपनी प्रेरक बातों से उपस्थित सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। वहीं, प्रेरक वक्ता अशोक गुर्जर ने भी अपने विचारों से सभी को प्रेरित किया।

संस्थान के पूर्व छात्रों का सम्मान

इस कार्यक्रम में रेड एंड व्हाइट इंस्टीट्यूट के पूर्व छात्रों को भी सम्मानित किया गया। संस्थान के संस्थापक हितेशभाई देसाई और हसमुख रफालिया, यूरो स्कूल की प्रिंसिपल रितुबेन हुरिया, विभिन्न स्कूलों और कक्षाओं के प्रबंधक, संस्थान के विभिन्न कर्मचारी और बड़ी संख्या में श्रोतागण इस कार्यक्रम में उपस्थित थे।

यह सेमिनार बच्चों और माता-पिता के बीच बेहतर संवाद और समझ को बढ़ावा देने में मददगार होगा।