सूरत : अदाणी फाउंडेशन द्वारा गांव में स्वास्थ शिविर का आयोजन, चश्मा और दवाईयों का हुआ वितरण

स्वास्थ जांच शिविर में उमडे चोखवाड़ा गांव के निवासी

ट्रिस्टार अस्पताल, अदाणी फाउंडेशन द्वारा उमरपाड़ा तालुका के चोखवाड़ा गांव में एक मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया

अदाणी फाउंडेशन, हजीरा ने रविवार 20 नवंबर 2022 को सूरत जिले के भीतरी इलाके में आदिवासी बहुल उमरपाड़ा तालुका के चोखवाड़ा गांव में स्थानीय लोगों के लिए एक मुफ्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। इस कैंप में सूरत के ट्रिस्टार अस्पताल के पांच विशेषज्ञ डॉक्टर मौजूद थे। 

स्वास्थ्य शिविर से गांव के 260 मरीजों ने लाभ उठाया


आंख, हड्डी, त्वचा, स्त्री रोग, सर्दी-खांसी, बुखार जैसे सामान्य रोगों का निदान एवं उपचार का इस स्वास्थ्य शिविर से गांव के 260 मरीजों ने लाभ उठाया। जिसमें 200 मरीजों को नेत्र परीक्षण के बाद निःशुल्क चश्मा एवं अन्य ग्रामीणों को विभिन्न रोगों का निःशुल्क उपचार एवं दवाई दी गई।

ट्रिस्टार अस्पताल, अदाणी फाउंडेशन और ग्रामीणों के सहयोग से आयोजित 


ट्रिस्टार अस्पताल, अदाणी फाउंडेशन और ग्रामीणों के सहयोग से आयोजित इस शिविर में गांव के जो बुजुर्ग गांव से बाहर नहीं जा सकते थे, उन्हें विशेष लाभ मिला। इस कैंप के बाद अदाणी फाउंडेशन को उमरपाड़ा के चोखवाड़ा के आसपास के अन्य गांवों में ऐसे कैंप आयोजित करने का अनुरोध प्राप्त हुआ है। इस शिविर में 16 मोतियाबिंद रोगियों का निदान किया गया है, जिन्हें आगे के इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में रेफर किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:


ये भी पढ़ें