सूरत : कडोदरा जीआईडीसी की कंपनी में लगी भीषण आग, श्रमिकों ने जान बचाने पांचवी मंजिल से लगाई छलांग, दो श्रमिकों की मौत

सूरत : कडोदरा जीआईडीसी की कंपनी में लगी भीषण आग, श्रमिकों ने जान बचाने पांचवी मंजिल से लगाई छलांग, दो श्रमिकों की मौत

साढ़े तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया

सूरत के कडोदरा जीआईडीसी में रिवा प्रोसेस मिल में सोमवार सुुबह भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई । इस घटना में एक श्रमिक की मौत हो गई। कई श्रमिकों ने जान बचाने के लिए पांचवी मंजिल से निचे छलांग गई। दमकल को सुबह साढ़े चार बजे घटना की सूचना मिली। सूचना मिलते ही दमकल दस्ता घटना स्थल पर पहुंच गया और आग पर काबू पाने का प्रयास किया।  
इंचार्ज फायर आफिसर बीएच माखीजा ने बताया कि रिवा प्रोसेस में आग लगने से करीबन 300 श्रमिक फंसने की सूचना मिली थी। जिससे सूरत के 25 से ज्यादा फायर फाइटरों का काफिला घटना स्थल पर पहुंच गया। बेजमेंट और ग्राउंड फ्लोर पर आग लगी थी। यार्न और प्लास्टिक बेग बनाने का मटेरियल्स के कारण आग ज्यादा फैल गई। जिससे पांचवी मंजिल पर स्थित एम्ब्रोइडरी कारखाने में भी डर का माहौल पैदा हो गया। कुछ श्रमिक छत पर पहुंच गए थे।  एक कर्मचारी की पांचवी मंजिल से छलांग लगाने से मौत हो गई। कर्मचारी का मृतदेह बेजमेंट से जले हुए हालत में पाया गया। हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से 100-125 लोगों को बचाया गया। साढ़े चार घंटे की  मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया।
घटना की सूचना मिलने पर प्रांत अधिकारी, मेयर, स्थायी समिति अध्यक्ष, डिप्टी कमिश्रर, एसपी और फायर अधिकारी वीके परीख सहित अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए। 
/ झुलसे श्रमिकों को स्मीमेर अस्पताल में भर्ती करवाया
आगजनी की घटना में करीब 20 से ज्यादा श्रमिकों झुलस गए। उन्हें तत्काल उपचार के लिए 108 द्वारा स्मीमेर अस्पताल में भर्ती किया गया। मरीजों को अस्पताल में भर्ती करने के लिए गोडादरा, लिंबायत, नवागाम, वराछा सहित 108 और उनके कर्मचारियों की मदद ली गई। झुलसे सभी श्रमिकों का अस्पताल में इलाल किया जा रहा है। 

Tags: